मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कचरा मिलने पर कर्मचारियों को लगी फटकार, जेसीबी बुलवाकर उठवाया कूड़ा

06:36 AM Aug 30, 2024 IST

भिवानी, 29 अगस्त (हप्र)
नगर परिषद चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप सिंह ने नप कर्मचारियों के साथ शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई जगहों पर कचरे के ढेर लगे मिले। जिस पर नप चेयरपर्सन प्रतिनिधि ने कचरा उठाने वाली कम्पनी के कर्मचारियों की खिंचाई की। मौके पर बुलवाकर जेसीबी से कचरा उठवाया। साथ ही सरकूलर मार्ग से दिन में तीन बार कचरा उठाने के निर्देश दिए। ताकि शहर को साफ व सूथरा बनाया जा सके।
इस मामले में किसी तरह की कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए। वहीं शहर में कई जगहों पर बने अवैध कचरा प्वाइंटों को भी बंद करने के निर्देश दिए। इन कचरा प्वाइंटों पर कचरा डालने से रोकने के लिए प्रत्येक अवैध कचरा प्वाइंट पर एक-एक सफाई कर्मचारी तैनात होगा। जिनको आज से ही जिम्मेदारी सौंपी गई है।
नगरपरिषद की चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप सिंह नप कर्मचारियों को लेकर हनुमान गेट इलाके में पहुंचा। वहां पर कई जगहों पर कचरा मिला। जिसके चलते मौके पर ही कचरा उठाने वाली कम्पनी के कर्मचारियों को बुलवाकर कचरा उठवाया।
इसी तरह दिनोद गेट इलाके में भी कचरा मिला। जिसको भी मौके पर जेसीबी बुलवाकर कचरा ट्रैक्टर ट्रॉली में लोड करवाया। इस दौरान नप चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप सिंह ने कहा कि इस मामले में कोई भी अनियमितता व कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। इस मौके पर पार्षद सुभाष तंवर, पार्षद संदीप यादव, सफाई निरीक्षक विकास देशवाल, सन्नी शर्मा के अलावा नप के अनेक कर्मचारी व अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

दिन में तीन बार सर्कुलर रोड़ से उठाया जाए कचरा

चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप सिंह ने कचरा उठाने वाली कंपनी के अधिकारियों से सर्कुलर रोड़ पर बने कचरा प्वाइंटों से दिन में तीन बार कूड़ा उठाने को कहा। चूंकि सर्कुलर रोड पर आधे से ज्यादा शहर के लोग कचरा प्वाइंटों पर कचरा डालते हैं। दिन में तीन बार (सुबह, दोपहर व शाम) कचरा उठाया जाए तो कचरा प्वाइंटों पर कचरा ज्यादा नहीं होगा। शहर भी साफ व सुथरा रहेगा।

Advertisement
Advertisement