मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जिला पुलिस बद्दी से बाहर भी हो सकेंगे कर्मियों के तबादले

08:08 AM Oct 09, 2024 IST

बीबीएन, 8 अक्तूबर (निस)
हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के एक आदेश ने पुलिस जिला बद‍्दी सहित प्रदेश के अन्य दो विशेष जिला पुलिस केंद्रों में हलचल पैदा कर दी है। एक जिला के अधीन एक अतिरिक्त जिला बनाकर चलाए जा रहे एसपी कार्यालयों का पुलिस स्टाफ स्थानीय स्तर पर ही कई वर्षों से कामकाज संभालता है, जिसके चलते अब इस नियम में बदलाव को लेकर तैयारी चल रही है।
हाईकोर्ट ने प्रदेश के गृह विभाग व डीजीपी को आदेश दिए हैं कि विशेष पुलिस जिला बद‍्दी के उन पुलिस कर्मचारियों को तुरंत बदला जाए, जिनका यहां पर तीन साल या अधिक कार्यकाल हो गया है। इस ओश की जद में 294 कर्मचारी आ गए हैं। हाईकोर्ट ने इतना बडा आदेश पहली बार जारी किया है, जिसमें 90 फीसदी कर्मचारी एक ही दिन में बद‍्दी पुलिस जिला छोड़ने को मजबूर होंगे।
कोर्ट के आदेश के अनुसार पुलिस जिला बद‍्दी चूंकि राजस्व जिला नहीं है तो इन कर्मियों को जो कि बरसों से यहां डेरा डाल कर बैठे हैं, को इनके मूल जिला सोलन के अंतर्गत बदला जाए, यानि अब इन समस्त कर्मचारियों को सोलन पुलिस जिला में स्थानांतरित करना होगा। यही व्यवस्था सुक्खू सरकार द्वारा बनाए गए दो नए पुलिस जिलों नूरपुर व देहरा में भी लागू होगी और इनकी ट्रांसफर भी पूरे कांगड़ा जिले में हो सकेगी।

Advertisement

Advertisement