मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘इमरजेंसी’ फिल्म पंजाब को बदनाम करने की साजिश : अकाली दल

07:52 AM Sep 21, 2024 IST

लुधियाना, 20 सितंबर ( निस)
शिरोमणि अकाली दल ने आज आरोप लगाया है कि ‘इमरजेंसी’ फिल्म सिख समुदाय और पंजाब को बदनाम करने की गहरी साजिश है और साथ ही पार्टी ने जोर देकर कहा कि यदि निर्माता उस दौर की असली स्थिति दिखाने के प्रति गंभीर हैं तो पार्टी के 19 महीने के संघर्ष को फिल्म में शामिल किया जाना चाहिए। यहां एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए वरिष्ठ अकाली नेता महेशइंदर सिंह ग्रेवाल ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि फिल्म के ‘ट्रेलर’ में निर्माताओं ने संत जरनैल सिंह भिंडरावाले को आतंकवादी के रूप में पेश किया है, जबकि ऐतिहासिक तत्थों के अनुसार जब तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी लगाई थी, तब वह 1975 के दौरान टकसाल के सेवादार थे।
महेशइंदर सिंह ग्रेवाल ने कहा कि ऐतिहासिक तथ्यों को गलत तरीके से पेश करना एक गंभीर मुद्दा है और ऐसा लगता है कि यह पंजाब और विशेष रूप से सिख समुदाय को बदनाम करने की गहरी साजिश का हिस्सा है। वरिष्ठ अकाली नेता ने कहा कि न्यायपालिका को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी भी फिल्म की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए जिसमें किसी समुदाय या उसके धार्मिक नेता को आतंकवादी के रूप में चित्रित किया गया हो।

Advertisement

Advertisement