For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आरडब्ल्यूए के फंड में एक करोड़ का गबन

09:09 AM Dec 23, 2023 IST
आरडब्ल्यूए के फंड में एक करोड़ का गबन
Advertisement

रेवाड़ी, 22 दिसंबर (हप्र)
धारूहेड़ा की एक सोसायटी की आरडब्ल्यूए के सदस्यों ने अपने प्रधान, सचिव व कोषाध्यक्ष पर सोसायटी के फंड में एक करोड़ से अधिक रुपयों का गबन करने का केस सेक्टर-6 धारूहेड़ा थाना में दर्ज कराया है।
आरडब्ल्यूए की सदस्य सरला देवी ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि 2016 में उक्त सोसायटी की आरडब्ल्यूए के प्रधान मनोज कुमार, सचिव कृष्ण रोहिल्ला व कोषाध्यक्ष बबरजीत नियुक्त हुए थे। उस समय पुरानी आरडब्ल्यूए के द्वारा सोसायटी के 404 परिवारों का आईएफएमएस सिक्योरिटी का 75 लाख रुपये फिक्स डिपोजिट के तहत इलाहाबाद बैंक (अब इंडियन बैंक) में दो खातों में जमा कराये थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 में वर्तमान आरडब्ल्यूए की अवधि समाप्त होने पर नए चुनाव हुए। नवनिर्वाचित सचिव हरीश शर्मा व कोषाध्यक्ष स्वर्ण कुमार द्वारा उक्त बैंक को इसकी सूचना ई-मेल व पत्र द्वारा दे दी गई।
तत्पश्चात बैंक प्रबंधक ने सूचना दी कि उपरोक्त आईएफएमएस सिक्योरिटी के रुपये जो फिक्स डिपोजिट के रूप में जमा थे, निर्वतमान प्रधान मनोज कुमार, सचिव कृष्ण रोहिल्ला व कोषाध्यक्ष बबरजीत द्वारा निकाले जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि 404 परिवारों की मेहनत का पैसा निकालकर उन्होंने गबन किया है। तत्पश्चात एक वर्ष की बैंक स्टेटमेंट ली गई। जिससे खुलासा हुआ कि उक्त पदाधिकारियों ने अलग-अलग खातों में रुपये ट्रांसफर किए हैं। स्टेटमेंट से पता चला कि मनोज कुमार द्वारा संचालित रिया एंटरप्राइजेज के खाते में सोसायटी के खाते से 3062384 रुपये व अपनी अन्य फर्म में 2530216 रुपये ट्रांसफर किए हैं।
इसके अतिरिक्त और भी काफी ट्रांजेक्शन है जिसका खुलासा जांच के बाद ही हो पाएगा। संदेह है कि कुछ और लोगों के खातों में भी पैसे ट्रांसफर किये गए हैं। यह राशि 1 करोड़ से अधिक है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×