मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘इलैक्सन म्ह बोटां का भात भर दयौ आदमपुर आल्यो’

11:38 AM Apr 30, 2024 IST
आदमपुर में भात भरने की रस्म की तरह टीका लगाती नैना सिंह चौटाला। -हप्र
Advertisement

कुमार मुकेश/हप्र
हिसार 29 अप्रैल
‘मैं आदमपुर की बेटी हूं, ब्याह आला दोनूं भात तो थैह भर दिया ...इब इलैक्सन बी ब्याह बरगो काम है, इलैक्सनां मै मेरो भात बोटां ऊं भर दयो। आदमपुर आला कनै आपणी बेटी नै दिल्ली की लोकसभा म्ह भेजण को बहोत आछो मौको आयो सै। मैं आदमपुर के मेरे चाचे-ताऊआं नै, भाइयां नै, भतीज्यां नै हाथ जोड़ के बस एक बात ही कहूं के थाम आपणी बेटी, आपणी बाहण, आपणी इस भुआ के लारै हिसार लोकसभा कै घर-घर मैं जा कै वोट मांगो। फेसबुक, व्हाट्सअप, इंस्टाग्राम पर ज्यादा उं ज्यादा परचार करो अर घर-घर चाबी ही चाबी कर दयौ।’
कुछ इसी तरह अपने पीहर के लोगों से अपील करते हुए हिसार से जजपा प्रत्याशी नैना चौटाला ने ठेठ बागड़ी लहजे में अपनी बात कही। उन्होंने आदमपुर की बेटी होने के नाते अपना हक जताया और कहा कि दड़ौली मेरा गांव है और आदमपुर मेरा कांगड़ पीहर है। आदमपुर हलके की बहन और बेटी होने के नाते आदमपुर हलके के हर व्यक्ति का यह फर्ज है कि वह अपनी बहन के लिए घर-घर जाकर वोट मांगे। इससे पहले वह अपने बेटे दुष्यंत के साथ आदमपुर के क्लॉथ मार्केट में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंची।
नैना चौटाला ने कहा कि हर जगह कम से कम 30 से 40 प्रतिशत मतदाता ऐसे होते हैं, जिन्हें राजनीति से कोई मतलब नहीं होता। उनके पास तो जो पहुंच जाता है वो उसे वोट दे देते हैं। इसलिए आप लोगों को सबसे पहले मतदाताओं तक पहुंच कर उनको बताना है कि हमें आदमपुर की अपनी बहन, अपनी बेटी नैना को चाबी के निशान पर बटन दबा कर इस बार संसद में भेजना है। नैना चौटाला ने कहा कि आप लोगों ने 2014 में अपने भानजे दुष्यंत को वोट देकर संसद में भेजा था तो उसने आप लोगों के अनेकों काम किए थे। आज आदमपुर की ढाणियों में जाकर पूछोगे तो हर तीसरा आदमी कहेगा कि उनकी ढाणी में बिजली-पानी दुष्यंत ने पहुंचाया। हर दुख-सुख की जगह खड़े दिखने वाले हरे-पीले पानी के टैंकर भी आपके भानजे की ही देन है। अब आप लोगों के वोटों की ताकत से मैं संसद में पहुंच कर इलाके का नाम रोशन करूंगी और हिसार की आवाज को उठाऊंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement