मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चुनाव खर्च ऑब्जर्वर ने अधिकारियों को पढ़ाया ड्यूटी का पाठ, कड़ी निगरानी के निर्देश

10:13 AM Sep 07, 2024 IST
जींद में शुक्रवार को अधिकारियों को चुनावी खर्च बारे जानकारी और निर्देश देते खर्च ऑब्जर्वर। -हप्र

जींद , 6 सितंबर (हप्र)
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर खर्च ऑब्जर्वर आईआरएस अधिकारी चानबाशा मीरान ने जींद जिले के सभी पांचों विधानसभा क्षेत्रों जुलाना, सफीदों, जींद उचाना, नरवाना के एईओ व अकॉउंटेंट टीम के सदस्यों के साथ बैठक ली।
बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निष्पक्ष, पारदर्शी, शांतिपूर्ण व स्वतंत्र चुनाव संपन्न करवाने के लिए ही ये सभी टीमें गठित की गई हैं। उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी व कर्मचारी चुनाव में ड्यूटी करने से डरते हैं, पर ये हमारे राष्ट्र के प्रति हमारा कर्तव्य है, जों हमें निष्पक्ष, पारदर्शी, शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न करवाने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है। इसलिए सभी अधिकारी पूरी निष्ठा के साथ अपना कर्तव्य निभाएं। खर्च ऑब्जर्वर ने निर्देश देते हुए कहा कि एफएसटी, एसएसटी व अन्य टीमें सक्रियता के साथ ड्यूटी करें। जिला के साथ लगती पंजाब की सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखी जानी चाहिए, किसी भी प्रकार की तस्करी को रोका जा सके, इसके लिए सभी टीमों को हर समय तैयार रहना है। सभी अधिकारी अपनी टीम के अन्य कर्मचारियों के साथ सामंजस्य बैठाते हुए टीम वर्क की भावना के साथ कार्य करें।
चुनाव खर्च ऑब्जर्वर ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा सभी उमीदवारों के चुनाव से संबंधित खर्चे की राशि 40 लाख रुपए निर्धारित की गई है। किसी भी उम्मीदवार को इस निर्धारित सीमा से अधिक खर्च करने की अनुमति नहीं है।

Advertisement

Advertisement