For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Vinesh Phogat: चाचा महावीर फोगाट ने विनेश की राजनीति में एंट्री पर जताई नाराजगी

10:59 AM Sep 07, 2024 IST
vinesh phogat  चाचा महावीर फोगाट ने विनेश की राजनीति में एंट्री पर जताई नाराजगी
महावीर फोगाट व विनेश फोगाट की फाइल फोटो।

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, हिसार, 7 सितंबर

Advertisement

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है और वह जुलाना से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी, लेकिन विनेश के चाचा महावीर फोगाट उनके राजनीति में आने से नाखुश हैं। विनेश व बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस की सदस्यता ली थी।

दिल्ली में विनेश के कांग्रेस में शामिल होने के बाद द ट्रिब्यून से बात करते हुए दंगल फेम लड़कियों और पहलवान गीता और बबीता के पिता महावीर फोगाट ने कहा कि उन्होंने सुझाव दिया था कि विनेश कुश्ती में अपना करियर जारी रखें। उन्होंने कहा, 'मैंने उनसे कुश्ती जारी रखने और चार साल बाद होने वाले ओलंपिक के लिए लक्ष्य बनाने का आग्रह किया है। राजनीति में शामिल होना उनका अपना निर्णय है।'

Advertisement

यह भी पढ़ें: Haryana Congress List: कांग्रेस की पहली सूची में 32 नाम, विनेश फोगाट जुलाना से लड़ेंगी

उन्होंने कहा कि विनेश में अभी भी काफी कुश्ती बाकी है और उन्हें खेल में बने रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते कि वह अपने करियर के इस पड़ाव पर राजनीति में आएं। उन्होंने यह भी कहा कि विनेश ने यह फैसला लेने से पहले उनसे सलाह नहीं ली।

फोगाट ने कहा कि वह विनेश फोगाट के लिए प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के विरोधी हैं। उन्होंने यहां तक ​​कहा कि अगर विनेश को राजनीति में दिलचस्पी थी तो उन्हें कांग्रेस के बजाय भाजपा में शामिल होना चाहिए था। गौरतलब है कि फोगाट की छोटी बेटी बबीता फोगाट भाजपा की सदस्य हैं और उन्होंने दादरी विधानसभा क्षेत्र से पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गई थीं।

Advertisement
Tags :
Advertisement