For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पूर्व मंत्री रणजीत सिंह का चुनावी आगाज़ सावित्री जिंदल भी भाजपा में शामिल

08:15 AM Mar 29, 2024 IST
पूर्व मंत्री रणजीत सिंह का चुनावी आगाज़ सावित्री जिंदल भी भाजपा में शामिल
समारोह को संबोधित करते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी।
Advertisement

कुमार मुकेश/हप्र
हिसार, 28 मार्च
हिसार लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी पूर्व ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सुशीला भवन में किया जिसके बाद एक जनसभा का भी आयोजन किया गया। इस समारोह में हिसार से पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई किन्हीं कारणों से शामिल नहीं हो पाये। हालांकि, उनके विधायक बेटे भव्य बिश्नोई और कुलदीप समर्थक श्रम बोर्ड के नवनियुक्त चेयरमैन बने नरेश जांगड़ा जनसभा में मौजूद थे। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, पूर्व राज्यपाल गणेशी लाल, विनोद भ्याणा, भव्य बिश्नोई, आशा खेदड़, सुरेंद्र पूनिया, पूर्व सांसद डीपी वत्स आदि भी मौजूद थे। इस समारोह में हिसार से पूर्व विधायक एवं पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल व पूर्व मेयर शकुंतला राजलीवाला सहित अनेक लोग भाजपा में शामिल हुए। इनके अलावा सीमा जिंदल, जगदीश जिंदल, वेद रावल, दयानंद सैनी, राज हसीना, गुलजार काहलों, राजबीर नैन, अनूप धनखड़, सचिन ग्रोवर, दलबीर धीरणवास, मदनलाल बुंदेला व डोभी के सरपंच आजाद सिंह हिंदुस्तानी ने भी ‘कमल’ थामा।

बेटे के बाद मां ने भी छोड़ा ‘हाथ’ का साथ

चंडीगढ़/हिसार (एजेंसी/हप्र) : हरियाणा की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल (84) कांग्रेस छोड़कर बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। कुछ ही दिन पहले उनके बेटे और उद्योगपति नवीन जिंदल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। सावित्री ने बुधवार देर रात एक सोशल मीडिया पोस्ट में कांग्रेस छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी। उन्होंने एक पोस्ट कर कहा, ‘मैंने एक विधायक के रूप में 10 वर्ष तक हिसार के लोगों का प्रतिनिधित्व किया और एक मंत्री के रूप में निस्वार्थ भाव से हरियाणा राज्य की सेवा की है। हिसार के लोग मेरा परिवार हैं और अपने परिवार की सलाह पर, मैं आज कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं।’ ‘फोर्ब्स इंडिया’ पत्रिका ने इस साल देश की सर्वाधिक अमीर महिलाओं की सूची में सावित्री जिंदल का नाम शामिल किया था। पत्रिका के अनुसार, प्रसिद्ध उद्योगपति और हरियाणा के पूर्व मंत्री ओ पी जिंदल की पत्नी सावित्री जिंदल की कुल संपत्ति 29.1 अरब डॉलर है। सैनी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘हम भाजपा परिवार में दिग्गज कांग्रेस नेता, हरियाणा सरकार में पूर्व मंत्री, प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती सावित्री जिंदल जी और उनकी बेटी श्रीमती सीमा जिंदल जी का स्वागत करते हैं।’ कांग्रेस की पूर्ववर्ती भूपेंद्र हुड्डा सरकार में सावित्री जिंदल मंत्री थीं।

Advertisement

चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे कांग्रेसी : सीएम

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के लोग चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। भाजपा के हाथों हार के डर से कांग्रेस के नेता एक-दूसरे को चुनाव लड़ने के लिए आगे कर रहे हैं ताकि वे खुद हार से बच जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पास न तो कोई नीति है और न ही कोई विजन है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस व आम आदमी पार्टी को भ्रष्टाचार में लिप्त बताया और जनता से अपील की कि वह इन पार्टियों से बचकर रहे।

पहले तय हो गई थी टिकट : रणजीत सिंह

समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री रणजीत सिंह ने खुलासा किया कि उनके पार्टी में शामिल होने से पहले ही उनकी टिकट तय हो गई थी। उनको पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फोन करके कहा कि आपकी टिकट की घोषणा होनी है, आप जल्दी आएं और भाजपा का पटका पहनकर भाजपा में शामिल हों। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना महात्मा गांधी और जयप्रकाश जेपी से की और कहा कि जो आंदोलन उनके समय था, वैसा ही कुछ आंदोलन आज मोदी के समय में है। साथ ही कहा कि भारत की जनता ने वर्ष 1977 में भी लोकतंत्र को बचाया था और आज भी बचाएगी।

Advertisement

नायब सैनी को मनाने में लग गए दो दिन : मनोहर

समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने नायब सैनी को निवेदन किया कि आप मुख्यमंत्री का पद संभालें। उन्हें मनाने में 2 दिन लग गए। दूसरी पार्टियों में कुर्सी की मारामारी होती है लेकिन ऐसा केवल भाजपा में ही हो सकता है। उन्होंने कहा कि आदमपुर विधायक भव्य बिश्नोई के परिवार की लंबी विरासत रही है। चौ. भजन लाल की विरासत को बढ़ाते हुए कुलदीप बिश्नोई सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सावित्री जिंदल अब भाजपा में शामिल होकर और अधिक विकास और सेवा कर पाएंगी। उन्होंने भाजपा में शामिल होने का जो निर्णय लिया है, वह सराहनीय है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×