For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राजस्थान में थम गया चुनाव प्रचार, मतदान कल

07:06 AM Nov 24, 2023 IST
राजस्थान में थम गया चुनाव प्रचार  मतदान कल
जयपुर में किसान नेता रामपाल जाट का कांग्रेस में स्वागत करते राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (बाएं) एवं भाजपा नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर के समर्थन में रोड शो करते यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ। - प्रेट्र
Advertisement

जयपुर (एजेंसी) : राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए जनसभाओं एवं रैलियों का दौर बृहस्पतिवार को थम गया। राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीट में 199 के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा। करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन होने से यहां मतदान नहीं होगा। निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। राज्य में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ कांग्रेस एवं मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी में माना जा रहा है। कांग्रेस ने अपने चुनाव प्रचार अभियान को मुख्य रूप से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के कामों, उसकी योजनाओं और कार्यक्रमों पर केंद्रित किया। भाजपा राज्य में अपराध, तुष्टीकरण, भ्रष्टाचार और पेपर लीक जैसे मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर हमलावर रही है। कांग्रेस की ओर से पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आदि ने चुनावी सभाओं को संबोधित किया। भाजपा के प्रचार अभियान की बागडोर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभाली। उनके अलावा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आदि ने प्रचार किया।

Advertisement

पनौती टिप्पणी... राहुल को निर्वाचन आयोग ने भेजा नोटिस

नयी दिल्ली (एजेंसी) : निर्वाचन आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए की गईं ‘पनौती’, ‘जेबकतरे’ और कर्ज माफी संबंधी टिप्पणियों के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बृहस्पतिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया। आयोग ने उनसे शनिवार शाम तक जवाब देने को कहा है। सत्तारूढ़ भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटाया था और कहा था कि एक वरिष्ठ नेता द्वारा इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है। निर्वाचन आयोग आदर्श चुनाव आचार संहिता की याद दिलाई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement