For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अपने घर का सपना साकार करने की दिशा में कारगर आवास योजना

10:49 AM Jun 27, 2024 IST
अपने घर का सपना साकार करने की दिशा में कारगर आवास योजना
सिरसा में बुधवार को देवीलाल विवि में आयोजित समारोह में पात्रों को प्लॉट के प्रमाणपत्र देते स्वास्थ्य मंत्री डॉ ़ कमल गुप्ता। -हप्र
Advertisement

सिरसा, 26 जून (हप्र)
मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत बुधवार को चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के मल्टीपर्पज हॉल में बुधवार को आयोजित एक समारोह में जिले के अनुसूचित जाति से संबंधित, विधवा महिलाओं व घुमंतू जाति से संबंधित गरीब परिवारों के लाभार्थियों को 30-30 वर्ग गज के प्लॉट के दस्तावेज वितरित किए गए। समारोह में जिला सिरसा के 853 व फतेहाबाद जिले के 195 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए गए।
समारोह में स्वास्थ्य मंत्री डॉ़ कमल गुप्ता ने शिरकत की। इस अवसर पर रोहतक में सीएम नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुये राज्य स्तरीय कार्यक्रम का वर्चुअल लाइव प्रसारण किया गया। स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. कमल गुप्ता ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के स्वप्न की ओर बढ़ता महत्वपूर्ण कदम है। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा अंत्योदय की भावना से कार्य करते हुए गरीब परिवारों को हर संभव सहायता मुहैया करवाई जा रही है। सभी को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा, बिना भेदभाव के विकास कार्य, हर पात्र व्यक्ति को योजना का सीधा लाभ, पेयजल, बिजली आदि की दिशा में सरकार महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा हाउसिंग फॉर आॅल विभाग द्वारा शहरी क्षेत्रों में रहने वाले अंत्योदय परिवारों के लोगों के लिए मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना लागू की गई है। इस योजना के तहत एक लाख 80 हजार रुपये से कम वार्षिक आय वाले अंत्योदय परिवारों को शहरी क्षेत्र में 30-30 वर्ग गज के प्लॉट दिए जा रहे है। इस योजना के माध्यम से अब हर गरीब व्यक्ति का अपने घर का सपना साकार हो रहा है। सरकार ने बुधवार को प्रदेश के 14 शहरों में 15,200 प्लॉट आवंटित किए जा रहे हैं। डीसी आरके सिंह ने बताया कि 24 जून को मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत एक मरला के प्लॉट ड्रा के माध्यम से अलॉट किए गए थे। सिरसा जिले के 853 परिवारों को बुधवार को ड्रा के माध्यम से पहले चरण में एक मरला के प्लॉट अलॉट किए जा रहे हैं जिनमें 53 परिवार घुमंतू जाति, 71 विधवा, 276 अनुसूचित जाति व 453 अन्य जाति के गरीब परिवार शामिल हैं।
समारोह में इनकी रही मौजूदगी
समारोह में भाजपा के जिलाध्यक्ष निताशा सिहाग, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद अशोक तंवर, मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा, डीएमसी सुरेंद्र बेनीवाल, एसडीएम राजेंद्र कुमार, प्रदेश महामंत्री भाजपा सुरेंद्र आर्य, प्रदीप रातुसरिया, अमन चोपड़ा, मुकेश मेहता, एमआईएस इंचार्ज दिव्या बतरा, विरेंद्र तिन्ना, ईओ एमसी अतर सिंह, गोपाल, पूजा यादव मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×