मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

शिक्षा, चिकित्सा व सुरक्षा सरकार का मूल आधार : कृष्ण बेदी

11:55 AM Oct 27, 2024 IST
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में आयोजित रत्नावली महोत्सव के दूसरे दिन हरियाणा के सामाजिक, न्याय एवं सहकारिता मंत्री कृष्ण बेदी को भगवान श्रीकृष्ण का स्वरूप देकर सम्मानित करते कुलपति। -हप्र

कुरुक्षेत्र, 26 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा के सामाजिक, न्याय एवं सहकारिता मंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि शिक्षा, चिकित्सा व सुरक्षा हरियाणा सरकार का मूल आधार है। इसी आधार पर सरकार काम करते हुए हरियाणा एक, हरियाणवी एक के मूल मंत्र को चरितार्थ कर रही है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय व कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा विशेष रूप से बधाई के पात्र हैं, जोकि हरियाणवी संस्कृति के संरक्षण, उत्थान व बढ़ावे के लिए दिन-रात काम रहे हैं। रत्नावली महोत्सव का इंतजार केवल कुवि के शिक्षकों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों व प्रतिभागियों को ही नहीं बल्कि प्रदेश के सभी लोगों की इस पर निगाहें रहती हैं। जब हम छात्र थे तब भी यह कार्यक्रम उतना ही उत्साह देता था और आज हम एलुमनी हैं, तब भी उतना ही इंतजार रहता है। वे शनिवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय रत्नावली महोत्सव के दूसरे दिन बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।
केबिनेट मंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि 2006 से पहले रत्नावली महोत्सव हरियाणा दिवस के रूप में मनाया जाता था। दिन प्रतिदिन रत्नावली का स्टेटस व विधाएं बढ़ती जा रही हैं। कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा व कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा ने प्रदेश के केबिनेट मंत्री कृष्ण बेदी का महोत्सव में पहुंचने पर स्वागत किया और उन्हें क्राफ्ट मेले का अवलोकन करवाने के साथ-साथ पूरे महोत्सव की रूपरेखा की जानकारी दी। कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय हरियाणवी संस्कृति के उत्थान व विकास के लिए प्रतिबद्ध है और हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष रत्नावली महोत्सव बहुत धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। उन्होंने केबिनेट मंत्री कृष्ण बेदी, विशिष्ट अतिथि 48 कोस तीर्थ माॅनीटरिंग कमेटी के चैयरमेन मदन मोहन छाबड़ा, केडीबी सदस्य विजय नरूला को रत्नावली महोत्सव का बैंड डालने के साथ-साथ स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के निदेशक प्रो. विवेक चावला ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। केबिनेट मंत्री कृष्ण बेदी ने रत्नावली महोत्सव में हरियाणवी क्राफ्ट मेले का अवलोकन करते हुए हरियाणवी व्यंजनों का स्वाद चखा और छात्रों की तारीफ की।
रत्नावली महोत्सव के दूसरे दिन सीनेट हॉल में हरियाणवी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें करनाल के डीजीडी डीएवी कॉलेज ऑफ एजुकेशन फार वूमेन, शहीद दलबीर सिंह गवर्नमेंट कॉलेज खरखौदा, स्टेट इंस्टिट्यूट ऑफ एडवांस स्टडीज इन एजुकेशन स्टडीज कुरुक्षेत्र, श्री विश्वकर्मा स्किल डेवलेपमेंट यूनिवर्सिटी पलवल, नेशनल डेयरी इंस्ट्टियूट करनाल, डीएन कॉलेज, कुरुक्षेत्र, राजीव गांधी कॉलेज साहा, गवर्नमेंट कॉलेज घरौंडा, आरकेएसडी कॉलेज कैथल, पंडित चिरंजीलाल शर्मा गवर्नमेंट कॉलेज करनाल, गवर्नमेंट कॉलेज जींद, केयू कैम्पस टीम के छात्रों ने प्रतियोगिता में भाग लिया।

Advertisement

Advertisement