For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शिक्षा, चिकित्सा व सुरक्षा नायब सरकार की प्राथमिकता

08:54 AM Oct 24, 2024 IST
शिक्षा  चिकित्सा व सुरक्षा नायब सरकार की प्राथमिकता
नरवाना के गांव ढाकल में बुधवार को मृतक के घर पर जाकर पीड़ित परिवार को सांत्वना देते सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी। -निस
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 23 अक्तूबर (हप्र)
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व की प्रदेश सरकार की प्राथमिकता शिक्षा, चिकित्सा और सुरक्षा है।
यह तीनों बुनियादी क्षेत्र हैं और उन्हें विश्वास है कि हरियाणा सभी क्षेत्रों में नई बुलंदियों को छुएगा। वे बुधवार को स्थानीय सैनी समाज सभा के मुख्य सभागार में हरियाणा विद्यालय शिक्षा योजना परिषद व समग्र शिक्षा अभियान द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताएं कला उत्सव 2024 के पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि शिक्षा जीवन का आधार है, शिक्षा के क्षेत्र में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। शिक्षा सभी के लिए शांति, न्याय, स्वतंत्रता और समानता की दुनिया को प्राप्त करने का एक साधन है, इसलिए शिक्षा सभी के लिए अत्यंत आवश्यक है, शिक्षा के बिना कोई भी अच्छा जीवन संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मनुष्य की बुद्धि को पुष्ट करती है, उसके कौशल को विकसित करती है तथा उसे मेहनती बनाने में सक्षम बनाती है। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी कुरुक्षेत्र जिला के लाडवा विधानसभा से विधायक हैं और जिले को सीएम सिटी होने का बहुत लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कला उत्सव का आयोजन शिक्षा विभाग की एक महत्वपूर्ण पहल साबित हुआ है यह आयोजन हरियाणवी संस्कृति के संरक्षण व संवर्धन का वाहक बन कर उभरा है। हरियाणा की समृद्ध लोक परंपराएं वह लोक संस्कृति है, जिसमें सभी विधाएं आम जीवन से जुड़ी हुई है। उन्होंने राष्ट्रीय उत्सव के लिए शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर समग्र शिक्षा के जिला परियोजना समन्वयक संतोष शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया तथा पूरे आयोजन की रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस मौके पर एसडीएम कपिल शर्मा,जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी विनोद कौशिक, कला उत्सव के जिला कॉर्डिनेटर सतबीर कौशिक, सैनी समाज सभा के प्रधान गुरनाम सैनी सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

यह रहे परिणाम

गायन प्रतियोगिता में कैथल जिला की टीम ने पहला, सिरसा जिला ने दूसरा व गुरुग्राम जिला ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि लोक संगीत वादन स्पर्धा में कैथल जिला पहले, करनाल जिला दूसरे व सिरसा जिला तीसरे स्थान पर रहा। समूह लोकनृत्य की स्पर्धा में फरीदाबाद जिला की टीम ने बाजी मारी जबकि गुरुग्राम की टीम दूसरे व भिवानी की टीम तीसरे स्थान पर रही। ट्रेडिशनल स्टोरी टेलिंग स्पर्धा में रेवाड़ी जिला ने पहला, पानीपत जिला ने दूसरा व कैथल जिला ने तीसरा स्थान हासिल किया जबकि विजुअल आर्ट स्पर्धा में जिला सोनीपत ने पहला, करनाल जिला ने दूसरा और पानीपत जिले की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

‘आर्यन की मौत के जिम्मेदार लोगों को नहीं बख्शेंगे’

नरवाना (निस) : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी बुधवार को सुबह उपमंडल के गांव ढाकल पहुंचे और मृतक आर्यन (18) के घर पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री बेदी ने आर्यन की दुखद मौत पर गहरा शोक जताया और पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधाया। बेदी ने कहा कि सरकार पीड़ित परिवार के साथ है और उन्हें हर हालत में न्याय मिलेगा। मंत्री बेदी ने कहा कि आर्यन की मौत के जिम्मेदार व्यक्तियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा और उनकी जल्द गिरफ्तारी होगी। बेदी ने मौके पर मौजूद नरवाना के डीएसपी एवं सम्बन्धित थाना के एसएचओ को मामले में गम्भीरता से छानबीन करने, अपराधियों की शिनाख्त करने तथा यथाशीघ्र उन्हें गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। बेदी के साथ बीजेपी के नरवाना भाजपा मंडलाध्यक्ष प्रमोद शर्मा, रिछपाल शर्मा, उझाना मंडल अध्यक्ष अमित ढाकल, वरिष्ठ भाजपा नेता ओमप्रकाश शर्मा, भगवानदास सहित मौजूद अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने मृतक आर्यन की मौत पर अपना शोक जताया। स्मरण रहे कि सोमवार बस स्टैंड के पास कोचिंग सेंटर के बाहर ढाकल गांव के छात्र युवक आर्यन की उस समय कुछ युवकों ने तेजधार हथियार से हत्या कर दी जब वह कोचिंग सेंटर से कोचिंग लेकर लगभग 4 बजे बाहर आया। उसे सामान्य अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement