For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राहुल गांधी के यहां ईडी की रेड भाजपा की सबसे बड़ी भूल होगी : बृजेंद्र सिंह

10:31 AM Aug 04, 2024 IST
राहुल गांधी के यहां ईडी की रेड भाजपा की सबसे बड़ी भूल होगी   बृजेंद्र सिंह
उचाना में पत्रकारों से बातचीत करते पूर्व सांसद एवं कांग्रेस नेता बृजेंद्र सिंह। -हप्र
Advertisement

उचाना(जींद) 3 अगस्त (हप्र)
कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के यहां ईडी की रेड करवाना भाजपा की सबसे बड़ी भूल होगी। बृजेंद्र सिंह शनिवार को उचाना में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा है कि उनके यहां कभी भी ईडी के हो सकती है। राहुल गांधी का बयान तथ्यों पर आधारित है। ईडी पहले भी 52 घंटे उनसे पूछताछ कर चुकी है।
खासतौर पर संसद में राहुल गांधी ने जो पक्ष रखा है, उससे सरकार, पीएम नरेंद्र मोदी को असहज हो गए हैं। हो सकता है कि भाजपा अब भी अपनी पुरानी वाली मानसिकता में चल रही हो कि वो इन सबको ईडी के माध्यम से दबा सकती है। भाजपा ऐसा करती है तो ये उसकी बहुत बड़ी भूल होगी। जिस भी प्रदेश में चुनाव होते हैं, वहां चुनाव की पूर्व संध्या से पहले ईडी की रेड शुरू हो जाती हैं। नेता ही नहीं बल्कि उनके परिवार के सदस्यों को भी इसमें लपेटा गया है। एजेंसी का दुरुपयोग राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए भाजपा कई साल से कर रही है। ये सबके सामने है। हेमंत सोरेन कई महीनों तक जेल में रहे। अरविंद केजरीवाल को अब तक जमानत नहीं मिली है। हेमंत सोरेने को तो चुनाव होने के बाद जमानत मिली है। ये सारा राजनीति हथकंडा है। इससे अधिक कुछ नहीं।
विज सीनियर नेता, लेकिन पार्टी उन्हें सीरियस नहीं लेती : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज द्वारा ट्वीट करने के बाद उसे डिलीट करने के सवाल पर बृजेंद्र सिंह ने कहा कि अनिल विज सीनियर नेता हैं, लेकिन उनकी पार्टी ही उन्हें सीरियस नहीं ले रही है। वो ट्वीट कर जो बयान देते हैं, वो लच्छेदार होते हैं, ताकि उन पर चर्चा हो। ये भी उसी कड़ी का है। अगर ट्वीट डिलीट किया है तो कुछ ऐसा जरूर उन्हें लगा होगा कि कुछ तो गलत हो गया है।
संसद भवन में बारिश के बाद हुई लीकेज पर पूर्व सांसद ने कहा कि सिर्फ संसद में ही लीकेज नहीं हुई है, बल्कि पीछे बारिश की शुरूआत हुई तो तीन ऐसे एयरपोर्ट थे, जो नए बने थे, जहां पर इस कदर पानी आया जैसे वो कागज की बिल्डिंग बनी हों। इस प्रकार की चीजें होनी नहीं चाहिएं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×