For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Murder in Ambala: खेत को लेकर हुए झगड़े में अंबाला के डडियाना में एक व्यक्ति की हत्या

12:24 PM Aug 06, 2024 IST
murder in ambala  खेत को लेकर हुए झगड़े में अंबाला के डडियाना में एक व्यक्ति की हत्या
मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी। हप्र
Advertisement

अंबाला शहर, 6 अगस्त (हप्र)

Murder in Ambala: कुछ दिन पहले पंजाब के पटियाला स्थित सराला गांव के एक खेत को लेकर हुए झगड़े को लेकर हुए विवाद की रंजिश के चलते पड़ोसियों ने अंबाला के गांव डडियाना में एक व्यक्ति पर तेजधार हथियारों से हमला कर हत्या कर दी और मौके से भाग निकले। हमलावरों ने पति को बचाने आई पत्नी के गले में चुन्नी डाल कर उसे रोके रखा और हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

मृतक की पहचान धर्मपाल (45) निवासी गांव डडियाना के रूप में हुई है। इस मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी हरजीत कौर (38) की शिकायत पर हैप्पी, हरविन्द्र सिंह, जसपाल सिंह, रोनकी राम, रामशरण, पिन्कु, राजिन्द्र, कर्मा, राम, संदीप, हैप्पी की पत्नी, जसपाल की पत्नी वासीयान गांव डडियाना जिला अंबाला व 2 अज्ञात व्यक्तियों वासीयान नौहसिंबली जिला पटियाला के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है।

मृतक युवक की फाइल फोटो।

हरजीत कौर ने पुलिस को बताया कि करीब 20 दिन पहले धर्म पाल का झगड़ा गांव के ही रहने वाले हैप्पी के साथ खेत को लेकर पंजाब के सराला में हुआ था। इसी रंजिश को रखते हुए 5 अगस्त की देर रात्रि को इस हत्याकांड को अंजाम दे दिया।

Advertisement

उसने बताया कि वह चूल्हे पर खाना बना ही रही थी कि उसका पति अंबाला शहर काम से बचाओ बचाओ की आवाज देता हुआ अपने घर की तरफ आया जिसके पिछे गांव के ही हैप्पी, हरविंद्र सिंह, जसपाल सिंह, रामशरण, रिंकु, राजिंद्र, कर्मा, संदीप, हैप्पी की पत्नि, जसपाल की पत्नी ने धर्मपाल को चौक पर रोककर लड़ाई करना शुरू कर दिया।

उसने बताया कि आरोपियों ने एक पूर्व नियोजित षडयंत्र के तहत कुल्हाड़ी, भाला से वार किया और घसीटते हुए धर्मपाल को गली में ले गए। वह उसे झगड़े वाले स्थान पर ले जाने की बात कर रहे थे। जब वह पति धर्मपाल को छुडवाने के लिए आगे बढ़ी तो 2 लडक़े वासीयान गांव लोहसिम्बली छत से कुदकर नीचे आए व उसके गले में चुन्नी डाल वही पर रोक लिया।

हरजीत के अनुसार आरोपियों ने लोहे के सरियों से धर्मपाल पर कई वार किए जिसकी चोटों के कारण धर्मपाली चिल्लाते हुए वहीं हगिर गया। उसी समय मृतक का बड़ा भाई राजपाल भी मौका पर पहुंचा और बचाव के लिए शोर मचाने लगा तो आरोपी अपने हथियारों सहित मौके से भाग गए।

गांव के लोगों की मदद से धर्मपाल को इलाज के लिए प्राइवेट गाडी में सिविल अस्पताल लेकर आए तो वहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। हरजीत कौर ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की गुहार लगाई। सदर थाना पुलिस मामले में आवश्यक कार्रवाई में जुटी है।

सदर थाना प्रभारी धर्मबीर सिंह का कहना है कि गत रात्रि डडियाना में हुई धर्मपाल की हत्या के सिलसिले में मृतक की पत्नी के बयान पर केस दर्ज कर लिया है। मृतक का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए सीआईए टीम की मदद भी ली जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×