मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पूर्व विधायक छौक्कर को गिरफ्तार करने आई ईडी बैरंग लौटी

07:32 AM Oct 12, 2024 IST

समालखा ,11 अक्तूबर (निस)
कांग्रेस नेता एवं पूर्व विधायक धर्म सिंह छौक्कर के शुक्रवार देर शाम ईडी के दस्तक देने का मामला सामने आया है।
ईडी की टीम 4 गाड़ियों में जीटी रोड स्थित छौक्कर के समालखा आवास पर पहुंची है। अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि ईडी की दबिश धर्म सिंह छौक्कर की गिरफ्तारी के लिए हुई है या फिर जांच से संबंधित है।
सूत्रों के मुताबिक पूर्व विधायक धर्म सिंह छौक्कर अपने घर पर मौजूद नहीं थे। कोठी के अंदर परिवार के तीन सदस्यों में एक पुरुष व दो महिलाओं के अंदर होने की सूचना थी। पारिवारिक सदस्यों से करीब दो घंटे की पूछताछ करके ईडी टीम बैरंग लौट गयी। मनी लांड्रिंग मामले में कोर्ट से गिरफ्तारी के आदेश जारी होने के बावजूद धर्म सिंह ने कांग्रेस की टिकट पर समालखा से विधानसभा चुनाव लड़ा। पूर्व विधायक धर्म सिंह के खिलाफ हाईकोर्ट ने मतदान से 3 दिन पहले यानी 2 अक्तूबर तक खुद सरेंडर न करने पर पुलिस को गिरफ्तारी के आदेश दिये दिये थे। पूर्व विधायक न तो सरेंडर किया और न ही अब तक पुलिस ने गिरफ्तार किया। अब चुनाव संपन्न होते ही ईडी सक्रियता दिखाते हुए छोकर के यह दबिश की है। मनी लांड्रिंग के इसी मामले में ईडी 5 माह पहले धर्म सिंह छौक्कर के पुत्र सिकंदर को गिरफ्तार कर चुकी है।

Advertisement

Advertisement