मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

उचाना से दुष्यंत, डबवाली से दिग्विजय होंगे मैदान में

07:23 AM Sep 05, 2024 IST

चंडीगढ़, 4 सितंबर (ट्रिन्यू)
जननायक जनता पार्टी (जजपा) व सांसद चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी
(एएसपी) ने गठबंधन के तहत प्रदेश के 19 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवार घोषित किए हैं। जजपा ने 15 और एएसपी ने चार सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी की। पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला इस बार भी उचाना कलां से मैदान में उतरेंगे। उनके छोटे भाई व पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला को डबवाली से उम्मीदवार घोषित किया है।
जजपा ने जुलाना विधायक अमरजीत सिंह ढांडा को उनकी निष्ठा व ईमानदारी का इनाम देते हुए एक बार फिर जुलाना से टिकट दिया है। 2019 के विधानसभा चुनावों में जजपा ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी। इनमें से सात विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं। ढांडा आखिर तक दुष्यंत के साथ डटे रहे। चरखी दादरी से पार्टी ने एक बार फिर पूर्व
विधायक राजदीप सिंह फागोट पर भरोसा जताया है। 2019 का चुनाव राजदीप फोगाट ने नहीं लड़ा था।
जननायक जनता पार्टी ने मुलाना से डॉ़ रविंद्र धीन, रादौर से राजकुमार बुबका, गुहला से कृष्ण बाजीगर, गोहाना से कुलदीप सिंह मलिक, जींद से इंजीनियर धर्मपाल प्रजापत, नलवा से विरेंद्र चौधरी, तोशाम से राजेश भारद्वाज, बेरी से सुनील दुजाना सरपंच, अटेली से आयुषी अभिमन्यु राव, बावल से रामेश्वर दयाल और होडल से सतबीर तंवर को टिकट दिया है। इसी तरह एएसपी ने सढ़ौरा से सोहेल, जगाधरी से डॉ़ अशोक कश्यप, सोहना से विनेश गुर्जर और पलवल से हरित बैंसला को प्रत्याशी बनाया है।

Advertisement

नैना चौटाला नहीं लड़ेंगी चुनाव!

जन नायक जनता पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस बार नैना चौटाला विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी। नैना वर्तमान में बाढ़डा से जजपा विधायक हैं। पार्टी ने बाढ़डा प्रत्याशी का ऐलान अभी नहीं किया है। इससे पहले, 2014 में नैना चौटाला इनेलो टिकट पर डबवाली से विधायक बनी थीं। इनेलो से अलग होकर जब उनके पति व पूर्व सांसद डॉ़ अजय सिंह चौटाला ने जजपा का गठन किया तो वे बाढ़डा से चुनाव लड़ीं। हालिया लोकसभा चुनाव नैना चौटाला ने जजपा के टिकट पर हिसार से लड़ा था।

Advertisement
Advertisement