मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर ने जारी किया जजपा-एएसपी का जनसेवा पत्र

10:59 AM Sep 30, 2024 IST
सिरसा में जजपा व एएसपी द्वारा जारी घोषणापत्र ‘जनसेवा पत्र’ जारी करते दुष्यंत चौटाला व चंद्रशेखर आजाद। -हप्र

सिरसा, 29 सितंबर(हप्र)
हरियाणा विधानसभा चुनाव-2024 के लिए जननायक जनता पार्टी और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने ‘जनसेवा पत्र’ के नाम से अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। रविवार को सिरसा में पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और एएसपी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने गठबंधन का घोषणा पत्र जनता के समक्ष रखा। दुष्यंत चौटाला ने घोषणा पत्र के जरिए न केवल जनता से वादे किए बल्कि पूर्व गठबंधन सरकार के दौरान जजपा द्वारा करवाये गए विकास कार्यों का भी हिसाब दिया।
दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि जजपा-एएसपी ने गरीब, किसान, कमेरे, महिला सहित प्रत्येक वर्ग के लिए 112 ऐसे मजबूत वादे किए हैं, जो हरियाणा की तरक्की, खुशहाली, उन्नति के रास्ते खोलेंगे। पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा-एएसपी की सरकार बनने पर किसानों के हित में हरियाणा में पैदा होने वाली हर फसल का हर दाना एमएसपी पर खरीदा जाएगा और फसल खराबे पर 25 हजार रुपए प्रति एकड़ का मुआवजा किसानों को दिया जाएगा। साथ ही किसानों के लिए ‘जननायक फसल सुरक्षा स्कीम’ शुरू की जाएगी और किसान के ट्रैक्टर खरीद पर लोन के लिए जमीन की शर्त को भी हटाया जाएगा। खेती, मजदूरी का काम करते वक्त किसान-मजदूर की मृत्यु पर पीड़ित परिवार की 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी।
दुष्यंत चौटाला ने युवाओं के लिए कई बड़ी घोषणाएं करते हुए कहा कि जजपा-एएसपी 75 प्रतिशत रोजगार कानून के लिए सुप्रीम कोर्ट में मजबूत पैरवी करेगी और कानून को प्रभावी तरीके से लागू करेगी। उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवा को 11000 रुपए मासिक बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। ग्रामीण बच्चों को नौकरी और उच्च शिक्षा के दाखिले में पांच अंक अतिरिक्त दिए जाएंगे।

Advertisement

Advertisement