For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद मिलकर लड़ेंगे चुनाव

06:49 AM Aug 28, 2024 IST
दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद मिलकर लड़ेंगे चुनाव
दुनयी दिल्ली में मंगलवार को प्रेस कान्फेंस के दौरान जजप प्रमुख दुष्यंत चौटाला एवं एसपी (कांशीराम) के नेता चंद्रशेखर आजाद। - मुकेश अग्रवाल

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 27 अगस्त
हरियाणा में सवा चार वर्षों से अधिक समय तक भाजपा के साथ गठबंधन सहयोगी के तौर पर सत्ता में भागीदार रही जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने विधानसभा चुनाव के लिए आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के साथ समझौता कर िलया है। इससे पहले इनेलो और बसपा भी चुनावी गठबंधन कर चुकी हैं।
जजपा नेता व पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला व एएसपी प्रमुख व सांसद चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को नयी दिल्ली में गठबंधन का ऐलान किया। जजपा 70 और एएसपी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस अवसर पर जजपा प्रदेशाध्यक्ष बृज शर्मा, वरिष्ठ नेता डॉ. केसी बांगड़, विधायक अमरजीत ढांडा सहित दोनों दलों के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
इस मौके पर दोनों युवा नेताओं ने कहा कि दोनों मिलकर गरीब, किसान, कमेरे वर्ग की लड़ाई को लड़ेंगे और जननायक चौधरी देवीलाल व मान्यवर कांशीराम के सपनों को साकार करेंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन 36 बिरादरी को एक साथ लेकर हरियाणा में युवा सरकार बनाएगा।
दुष्यंत ने यह भी कहा कि वह और चंद्रशेखर आजाद 36 वर्ष के हैं और अगले 40-50 साल तक हरियाणा के लिए काम करेंगे। आज हरियाणा की जनता भाजपा को उखाड़ फेंकना चाहती है और जजपा ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वह भाजपा के साथ दोबारा नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि जजपा ने कभी भी किसान आंदोलन का विरोध नहीं किया और न ही जजपा कृषि कानूनों के समर्थन में थी। जजपा ने सरकार में रहते किसानों को खुशहाल बनाने के लिए अनेक काम किए और अपने अधिकतर चुनावी वादों को पूरा किया।
इस मौके पर एएसपी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा, ‘हमारा प्रयास हरियाणा को आगे बढ़ाना है।’ उन्होंने कहा कि जजपा और एएसपी का गठबंधन एक और एक ग्यारह की ताकत है। दोनों दल आज से ही धरातल पर उतरकर एक नया इंकलाब खड़ा करेंगे। चंद्रशेखर ने कहा कि नयी शक्तियां भी हमारे साथ जुड़ेंगी, ताकि हम इस लड़ाई को तेजी से आगे बढ़ा सकें। चंद्रशेखर आजाद ने यह भी कहा कि चौ. देवीलाल परिवार हमेशा किसान हितैषी रहा है और दुष्यंत चौटाला ने सदा किसानों के हित में काम किया है। उन्होंने कहा कि किसानों को नुकसान पहुंचाने वाली भाजपा से हमारी लड़ाई रहेगी। चंद्रशेखर ने कहा कि दिल्ली में संत रविदास का मंदिर टूटने के बाद दुष्यंत चौटाला ने कुरुक्षेत्र में पांच एकड़ में मंदिर बनवाने पर काम किया है। हमारी दोनों की विचारधारा एक जैसी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement