मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मतगणना के दौरान ईवीएम को बैरिकेटिंग में रखा जाएगा, जाली के बाहर से होगी निगरानी

07:40 AM Oct 07, 2024 IST

भिवानी, 6 अक्तूबर (हप्र)
भिवानी जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों भिवानी, तोशाम, लोहारू व बवानीखेड़ा की ईवीएम को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिला प्रशासन व जिला रिटर्निंग अधिकारी के निर्देश पर स्ट्राॅन्ग रूम में रखा गया है। इसके साथ ही ईवीएम की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे की निगरानी के साथ ही थ्री लेयर सुरक्षा लगाई गई है। भिवानी जिले में कुल 69.8 प्रतिशत मतदान हुआ था। अब इन मतों की गिनती 8 अक्तूबर को की जाएगी।
भिवानी विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम महेश कुमार ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड परिसर में सभी ईवीएम को सुरक्षित रूप से एसएसबी, आईआरबी व लोकल पुलिस की थ्री लेयर सुरक्षा में रखा गया है। स्ट्राॅन्ग रूम की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है। 8 अक्तूबर को मतगणना के समय उम्मीदवार, ऑब्जर्वर व रिटर्निंग अधिकारी की उपस्थिति में स्ट्राॅन्ग रूम खोले जाएंगे। मतगणना के दौरान शांति बनाए रखने के लिए मतगणना केंद्रों में उम्मीदवार, गणना एजेंट, आॅब्जर्वर व गणना अधिकारियों के अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति को अनुमति नहीं दी जाएगी। बाहर लाउडस्पीकर माध्यम से मतगणना के आंकड़ों के बारे में जानकारी दे दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्रों में सुरक्षा के लिए बेरिकेटिंग रखी गई है। बेरिकेटिंग जालियों में ईवीएम मशीनें रखी गई हैं तथा दूसरी तरफ से गणना एजेंट राउंड वाइज निगरानी रख सकेंगे।

Advertisement

Advertisement