For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

डंपिंग ग्राउंड बना राजनीति का ‘अखाड़ा’

12:36 PM Jun 12, 2023 IST
डंपिंग ग्राउंड बना राजनीति का ‘अखाड़ा’
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/ हप्र

Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़),11 जून

डडzwj;्डूमाजरा डंपिंग ग्राउंड को लेकर शहर की राजनीति गर्मा गई है। रविवार को आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने डडzwj;्डूमाजरा डंपिंग ग्राउंड के पास अलग अलग प्रदर्शन करते हुए 5 एकड़ के अस्थाई शेड की खिलाफत करते हुए इसे स्थानीय लोगों की भावनाओं के खिलाफ बताते हुए प्रोजेक्ट को तुरंत प्रभाव से रद्द करने की मांग की।

Advertisement

डडzwj;्डूमाजरा डंपिंग ग्राउंड में लगने वाले 5 एकड़ के अस्थाई शेड के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने प्रदीप छाबड़ा व एरिया पार्षद कुलदीप टीटा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में सैकड़ों आप समर्थक और स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया। छाबड़ा ने कहा कि बहुत से नगर निगम मेयर आये और गए लेकिन किसी ने निष्ठा और ईमानदारी से डंपिंग ग्राउंड में फैले कूड़े के ढेर का समाधान करने की कोशिश नहीं की। आज हालत इतने खराब हो चुके हैं कि डडzwj;्डूमाजरा निवासियों को सांस लेने में भी मुश्किल हो रही है। अब नई टेक्नोलॉजी के नाम पर एक और अस्थाई शेड लगने जा रहा है। उसमें गीले कचरे को सुखाने का काम होगा। इसका विरोध पार्षद कुलदीप टीटा ने लोगों के साथ किया लेकिन अफसरशाही अपनी मनमानी करने में जुटी है।

कांग्रेस की देन, भाजपा के 9 साल में बढ़ा कूड़े का पहाड़

प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि कांग्रेस ने इस प्लांट को डडzwj;्डूमाजरा में लगाया और उस समय कहा गया था कि कूड़ा आएगा और उसका कंपोस्ट करके खत्म कर दिया जाएगा लेकिन देखते ही देखते कूड़े के पहाड़ बन गए। उसके बाद सरकार बदल गए भाजपा ने वादा किया था उनकी सरकार आते ही डडzwj;्डूमाजरा के डम्पिंग ग्राउंड से कूड़े के पहाड़ को खत्म कर स्वच्छ वातावरण में सांस लेने का मौका मिलेगा। पिछले 9 साल से भाजपा के मेयर बने अब पार्टी जनता को भ्रमित कर रही है कि एक अस्थाई शेड लगाने से डंपिंग ग्राउंड से कूड़े को समाप्त किया जा सकता है जोकि हकीकत से बहुत दूर है। पूर्व मेयर और आप के वरिष्ठ नेता प्रदीप छाबड़ा ने चंडीगढ़ प्रशासक से आग्रह किया कि डंपिंग ग्राउंड में लगने वाले अस्थाई शेड के प्रोजेक्ट को फि़लहाल रोका जाए। इस दौरान कुलदीप टीटा, प्रेमलता, जसबीर लाडी, अंजू कटयाल, योगेश ढींगरा, राम चन्द्र यादव,जसविंदर कौर, लखबीर सिंह बिल्लू, गीता राम, गुगन राम, हरजिंदर बावा, गुरदेव यादव, शदाब राठी, कुलदीप कुक्की, राजेश बहलाना, राकेश सोनी, राम किशन, उषा,नीतू, रवि मनी, सुशील गबर, सागर कनोजिए, सोनू सरपंच मौजूद थे।

आप+भाजपा=भाई-भाई

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने रविवार को डंपिंग ग्राउंड के पास डड्डूमाजरा कॉलोनी में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की के नेतृत्व में डंपिंग ग्राउंड के पास पार्क के सामने एकत्र हुए और भाजपा शासित नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वह यहां के निवासियों की दुर्दशा को उजागर करने के लिए तख्तियां लिए हुए थे और थालियां बजा रहे थे। तख्तियां पर लिखा था भाजपा का देखो हाल, 9 साल में कर दिया शहर बेहाल और भाजपा+आप = भाई-भाई। लक्की ने कहा कि भाजपा और आप डंपिंग ग्राउंड मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रहे हैं। डंपिंग ग्राउंड के आसपास रहने वाले लोग नर्क की जिंदगी जी रहे हैं, अपनी घटिया राजनीति के चक्कर में दोनों पार्टियां डड्डूमाजरा व उसके आसपास के इलाके के लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। इस मौके पर पूर्व मेयर कमलेश, पूर्व मेयर हरफूल चंद्र कल्याण, गुरबक्श रावत, तरुणा मेहता, निर्मला देवी, जसबीर बंटी, सचिन गालव, प्रवीन नारंग, प्रिंस, धर्मवीर, नंदिता हुड्डा, सादिक मोहम्मद, राजीव मोदगिल, यादविंदर मेहता मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×