For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फाइनेंस कंपनी के शोरूम में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियों की मदद से पाया काबू

08:19 AM Jun 03, 2024 IST
फाइनेंस कंपनी के शोरूम में लगी आग  फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियों की मदद से पाया काबू
मोहाली के फेज-10 में लगी आग पर काबू पाते फायर ब्रिगेड कर्मी। -हप्र
Advertisement

मोहाली, 2 जून (हप्र)
मोहाली के फेज-10 में रविवार सुबह करीब सवा 8 बजे एक फाइनेंस कंपनी के शोरूम में अचानक आग लग गई। गनीमत यह रही कि छुट्टी के चलते दफ्तर में कोई मौजूद नहीं था जिस कारण कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। आग पर फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियों की मदद से करीब साढ़े 11 बजे काबू पाया गया।
मोहाली के सिक्योरिटी फायर आफिसर (एसएफओ) सिकंदर सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मोहाली के अलावा जीरकपुर फायर सब स्टेशन से भी गाड़ियां बुलाई गई थीं।
आग शोरूम नंबर-16/17 में लगी। शोरूम के ग्राउंड फ्लोर पर एयू स्मॉल बैंक है और पहली व दूसरी मंजिल पर अलटस स्पेस प्राइवेट लिमिटेड फाइनेंस कंपनी है। आग शॉर्ट सर्किट से लगी बतायी जा रही है। आग से फाइनेंस कंपनी का शोरूम पूरी तरह जलकर राख हो गया। बताया जा रहा है कि कई अहम दस्तावेज भी आग में जल गए। फाइनेंस कंपनी का यहां कैश था या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। एसएफओ सिंकदर सिंह ने कहा कि कंपनी के पास आग बुझाने का कोई यंत्र नहीं था। कंपनी को इसके लिए नोटिस जारी किया जाएगा।

दूर-दूर तक उठने लगे धुएं के गुब्बार
दफ्तर में आग लगने के बाद एकदम से चारों तरफ धुंआ फैल गया। इससे पूरे बाजार में अफरा तफरी मच गई। दूर-दूर तक धुएं के गुब्बार देखे जा सकते थे। इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।
क्रिकेट स्टेडियम के पास हुई घटना
फायर ब्रिगेड अधिकारियों ने बताया कि तेज गर्मी के कारण रोजाना कहीं न कहीं आग की छिटपुट घटनाएं सामने आ रही है। सुबह 10.55 पर सेक्टर-78 में एक खाली प्लॉट में खड़े घास फूस को आग लग गई थी। वहीं रविवार शाम को फेज-10 में ही क्रिकेट स्टेडियम के गेट नंबर-5 के पास भी घास फूस को आग लग गई जिस पर फायर कर्मचारियों ने काबू पाया।
कार की टक्कर के बाद लगी आग में ट्रक जलकर राख
मोहाली से खरड़ की ओर जाते फ्लाईओवर पर सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से ऑल्टो कार टकरा गई। टक्कर के तुरंत बाद खड़े ट्रक में अचानक आग लग गई। जब तक फायर ब्रिगेड पहुंची तब तक ट्रक पूरी तरह जलकर राख हो चुका था। बताया जा रहा है कि ट्रक फ्लाईओवर पर रांग साइड पार्क किया हुआ था। उसके न तो इंडिकेटर जल रहे थे और न ही ट्रक पर कोई रिफ्लेक्टर लगा था। टक्कर के बाद ट्रक के इंजन में जोरदार स्पार्किंग के बाद आग लग गई। वहीं ट्रक ड्राइवर ने ट्राले के नीचे फंसे कार ड्राइवर दविंदर सिंह को राहगीरों की मदद से बाहर निकाला और उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। वहीं रविवार देर शाम मोहाली के फेज-5 में टाटा हैरियर कार को अचानक लग गई। चालक सौरभ ने बताया कि वह फेज-5 मार्केट में काम के लिए आया था। उसने अपनी टाटा हैरियर कार पार्किंग में खड़ी की थी। कुछ समय बाद वह वापस आया और जैसे ही कार स्टार्ट की इंजन में स्पार्किंग हुई और धुंआ निकलने लगा। उसने तुरंत गाड़ी से बाहर निकलकर दुकानदारों से मदद मांगी और आग पर काबू पाया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×