For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भिवानी में बारिश के चलते कोर्ट परिसर सहित कई हिस्से जलमग्न

08:58 AM Jul 18, 2024 IST
भिवानी में बारिश के चलते कोर्ट परिसर सहित कई हिस्से जलमग्न
भिवानी के कोर्ट परिसर में बुधवार को जमा बरसाती पानी को दिखाते अधिवक्ता व अन्य। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 17 जुलाई (हप्र)
आज बाद दोपहर अचानक आई बरसात से पूरे शहर जगह-जगह जल भराव की स्थिति पैदा हो गई जिससे जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। थोड़ी सी बरसात से उत्पन्न हालात ने जनस्वास्थ्य विभाग के बरसाती पानी निकासी के दावों की भी पोल खोल दी।
जल निकासी की व्यवस्था सही तरीके से न होने के कारण स्थानीय कोर्ट परिसर सहित शहर के काफी हिस्से थोड़ी सी बारिश में ही जलमग्न हो गए। पुराना हाउसिंग बोर्ड, रोहतक गेट, बावड़ी गेट, एमसी कालोनी, शिव नगर कॉलोनी, दादरी गेट, हनुमान गेट सहित अन्य कालोनियों में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आया। शहर का पॉश इलाका कहे जाने वाले सेक्टर-13 में भी खाली प्लाटों व सड़कों पर चारों तरफ पानी नजर आया तथा सेक्टर-13 व 23 के सीवर व्यवस्था बदहाल नजर आई।
उन्होंने कहा कि जल निकासी की सही तरीके से व्यवस्था न होने के कारण कोर्ट परिसर में गाड़ियों के आधे से भी ज्यादा टायर पानी में डूबे हुए हैं। कोर्ट परिसर में आने वाले प्रत्येक सदस्य को परेशानियों का सामना करना पड़ा। यह जलभराव सरकार व प्रशासन के लिए आने वाले समय में एक चेतावनी देता हुआ नजर आ रहा है, क्योंकि यदि अब भी नाले व सीवर की सफाई नहीं हुई तो शहर को बाढ़ से कोई नहीं बचा सकता।
आजाद सेना के संस्थापक अध्यक्ष व अधिवक्ता कुलदीप शर्मा व उसकी टीम सदस्यों ने कहा कि हमने पहले भी प्रशासन को चेताया था कि वो शहर के नालों व सीवरों को साफ करे जिससे कि शहर के पानी की निकासी हो सके और आम जन जीवन सुचारू रूप से चलता रहे, लेकिन प्रशासन ने आजाद सेना की इस चेतावनी पर ध्यान नही दिया और आज थोड़ी देर की बारिश में ही शहर के कई क्षेत्र जलमग्न हो गए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×