For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

धान की खरीद न होने के कारण धरने पर बैठे आढ़ती व किसान

11:57 AM Oct 19, 2024 IST
धान की खरीद न होने के कारण धरने पर बैठे आढ़ती व किसान
नारनौंद में शुक्रवार को मार्केट कमेटी कार्यालय में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते किसान। -निस
Advertisement

नारनौंद, 18 अक्तूबर (निस)
नारनौंद की अनाज मंडी में पिछले काफी दिनों से पीआर धान की खरीदारी नहीं हो रही जिसके कारण आढ़ती और किसान परेशान हैं। इसकी शिकायत अधिकारियों से भी कर चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। आखिरकार किसानों ने मार्केट कमेटी के कार्यालय में सरकार में प्रशासन के खिलाफ धरना दिया और जमकर नारेबाजी की।
नारनौंद आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान शमशेर कूकन, टोनी बेरवाल, महेंद्र शर्मा, सतबीर शर्मा, अमरीक पाली, मास्टर सतबीर सिंह, आजाद मान, रामपाल लोहान, रमेश डाटा, वेद प्रकाश, बलवान लोहान, हर्षदीप गिल, शीलू लोहान, भीरा सैनी, रूपचंद सैनी आदि ने बताया कि पिछले 15 दिन से पीआर धान की खरीद नहीं हो रही जिसके कारण आढ़ती ओर किसान परेशान हो रहे हैं। खरीदारी के लिए हैफेड और वेयरहाउस को नियुक्त किया गया है लेकिन फसल में नमी निकालकर परेशान किया जा रहा है जबकि फसल में कोई नमी नहीं है। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत अधिकारियों से भी की जा चुकी है लेकिन अधिकारी भी सुध नहीं ले रहे। आखिरकार परेशान होकर मार्केट कमेटी में धरना देना पड़ा।
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार से मांग है कि जल्द से जल्द उनकी फसलों को एमएसपी रेट पर खरीदा जाए अन्यथा किसान मार्केट कमेटी पर ताला लगाने के लिए मजबूर होंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement