For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भारी भरकम टैक्स के कारण धनकुबेर तस्करी कर देश में ला रहे सोना

01:12 PM Aug 08, 2022 IST
भारी भरकम टैक्स के कारण धनकुबेर तस्करी कर देश में ला रहे सोना
Advertisement

अम्बाला शहर, 7 अगस्त (हप्र)

अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ ने कहा है कि सरकार की गलत नीतियों के कारण आज सरकारी मशीनरी की मिलीभगत से धनकुबेर भारत में जमकर सोने की तस्करी कर रहे हैं, इससे छोटे स्वर्णकारों को अपनी आजीविका के लाले पड़ चुके हैं। संघ ने सरकार से सोने के आयात पर कस्टम ड्यूटी 2 प्रतिशत और जीएसटी अधिकतम 1 प्रतिशत किए जाने की मांग की।

Advertisement

आज अम्बाला शहर के सैनी भवन में आयोजित संघ के सम्मेलन में भाग लेने आए राष्ट्रीय महासचिव गोविंद वर्मा एडवोकेट ने कहा कि पिछले 5 वर्ष में औसतन भारत में प्रति वर्ष 1129 टन सोना आयात हुआ है और भारी भरकम टैक्स की वजह से उससे ज्यादा सोना तस्करी करके लाया गया है।

उन्होंने देशभर में फैले 6 करोड़ स्वर्णकारों को उनकी आबादी के हिसाब से राजनीतिक हिस्सा देने की मांग भी की। महासचिव ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों पर संज्ञान नहीं लेती तो वे जल्द रणनीति तय करके बड़ा फैसला लेंगे। इस मौके पर स्वर्णकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष करतार सिंह जोड़ा ने कहा कि हरियाणा, पंजाब और यूपी में प्रतिदिन बढ़ती चोरी और लूटपाट की वारदातों में स्वर्णकारों को झूठे केसों में फंसाकर पुलिस उत्पीड़न करके मोटी रकम ऐंठती है। महासम्मेलन में हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और यूपी समेत विभिन्न राज्यों से प्रतिनिधि पहुंचे। इस मौके पर संघ के राजकुमार गामा, शहरी प्रधान जोगिंद्र वर्मा, उपप्रधान राकेश वर्मा, महासचिव विनोद वर्मा, प्रवक्ता देवेंद्र वर्मा, पार्षद मिथुन वर्मा सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे।

Advertisement

देवेंद्र वर्मा बने स्वर्णकार संघ प्रदेशाध्यक्ष

देवेंद्र वर्मा को नियुक्ति पत्र देते संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष। -हप्र

अम्बाला शहर निवासी देवेंद्र वर्मा को अखिल हरियाणा स्वर्णकार संघ का प्रदेशाध्यक्ष चुना गया है। उनकी नियुक्ति आज स्वर्णकार संघ अम्बाला शहर की ओर से सैनी भवन में आयोजित महासम्मेलन में की गई। महासम्मेलन में करतार सिंह जोड़ा ने बताया कि उपरोक्त नियुक्ति के अलावा राजकुमार गामा, हुकम चंद, योगेश शाव्य व डा. रविन्द्र वर्मा को संघ का सरप्रस्त बनाकर उन सभी को भी नियुक्ति पत्र सौंप दिए गए हैं। नवनियुक प्रदेशाध्यक्ष देवेंद्र वर्मा ने कहा कि वो संविधन के दायरे में रहकर सदैव स्वर्णकार संघ के लिए तन मन और धन से सेवा करते रहेंगे। इस अवसर पर विनोद वर्मा, राकेश वर्मा भोला, सुरेंद्र भारद्वाज, अश्विनी ट्रामा सहित हजारों सदस्य मौजूद रहे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×