मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Drug syndicate: पंजाब पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़

09:57 AM Oct 04, 2024 IST
जैकेटों में छिपाकर रखी गई हेरोइन। फोटो स्रोत डीजीपी के एक्स अकाउंट से @DGPPunjabPolice

मोहाली, 4 अक्टूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Drug syndicate: पंजाब पुलिस ने एक बड़े अभियान के तहत एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। इस कार्रवाई में पुलिस ने 1.5 किलोग्राम हेरोइन जब्त करते हुए दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्तियों में सुखदीप सिंह और कृष्ण शामिल हैं, जो इस ड्रग सिंडिकेट से जुड़े थे। पुलिस के अनुसार, यह नेटवर्क अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल से जुड़ा हुआ है। इसमें दिल्ली स्थित अफगान संचालकों की भी भूमिका उजागर हुई है।


पंजाब के डीजीपी अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट डालकर बताया कि सुखदीप सिंह पहले से ही आपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है और 2020 के एक अपहरण मामले में गिरफ्तार किया गया था। मई 2024 से वह जमानत पर बाहर था। तस्करी के लिए सिंडिकेट द्वारा हेरोइन को वाहनों में आधी बांह की जैकेटों में छिपाकर लाया जाता था, ताकि पुलिस की नजरों से बचा जा सके।

Advertisement

इस सफल ऑपरेशन से अंतरराष्ट्रीय पदार्थों की आपूर्ति श्रृंखलाओं को बड़ा झटका लगा है और पंजाब के युवाओं को नशे की चपेट से बचाने की दिशा में एक अहम कदम उठाया गया है। पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशानुसार राज्य को नशा मुक्त बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

Advertisement
Tags :
Drug traffickingDrug Trafficking in PunjabHindi Newspunjab newsPunjab Policeनशा तस्करीपंजाब पुलिसपंजाब में नशा तस्करीपंजाब समाचारहिंदी समाचार