मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मादक पदार्थों, शराब की तस्करी पर रखी जाएगी नजर

10:09 AM Sep 10, 2024 IST
पंजाब में प्रवेश करने या बाहर जाने वाले सभी वाहनों की चैकिंग करते पुलिस अधिकारी। -हप्र

चंडीगढ़, 9 सितंबर (हप्र)
पंजाब पुलिस ने सोमवार को एक विशेष अभियान ‘ओपीएस सील-8’ चलाया। इसका उद्देश्य सीमावर्ती राज्य में प्रवेश करने या बाहर जाने वाले सभी वाहनों की जांच करना था, ताकि मादक पदार्थों की तस्करी और शराब की तस्करी के अलावा, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर गैंगस्टरों और असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर नज़र रखी जा सके। यह अभियान पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के निर्देश पर सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक समन्वित तरीके से चलाया गया।
विशेष डीजीपी कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने कहा कि सीमावर्ती जिलों के सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) को सीमावर्ती राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) के अपने समकक्षों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए कहा गया है ताकि ‘ओपीएस सील-8’ के हिस्से के रूप में प्रभावी नाकाबंदी सुनिश्चित की जा सके।
उन्होंने कहा कि चार सीमावर्ती राज्यों और यूटी चंडीगढ़ के साथ सीमा साझा करने वाले 10 जिलों के कम से कम 92 प्रवेश/निकास बिंदुओं पर निरीक्षकों/डीएसपी की देखरेख में 1000 से अधिक पुलिस कर्मियों को शामिल करते हुए मजबूत नाके स्थापित किए गए थे। 10 अंतरराज्यीय सीमावर्ती जिलों में पठानकोट, श्री मुक्तसर साहिब, फाजिल्का, रोपड़, एसएएस नगर, पटियाला, संगरूर, मानसा, होशियारपुर और बठिंडा शामिल हैं।
डीजीपी ने कहा कि राज्य में प्रवेश करने, बाहर जाने वाले 4245 वाहनों की जांच की गई, जिनमें से 293 का चालान किया गया और 16 को जब्त किया गया। पुलिस ने 27 व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के बाद 26 प्राथमिकी भी दर्ज की है। वहीं, पुलिस टीमों ने पूछताछ के लिए 401 संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया है।

Advertisement

Advertisement