For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ड्राइवर, ट्रांसपोर्ट वर्कर्स 16 फरवरी को करेंगे हड़ताल

08:40 AM Jan 24, 2024 IST
ड्राइवर  ट्रांसपोर्ट वर्कर्स 16 फरवरी को करेंगे हड़ताल
Advertisement

रोहतक, 23 जनवरी (हप्र)
भारतीय न्याय संहिता 2023 में ‘हिट एंड रन’ में किए गए प्रावधानों के खिलाफ 16 फरवरी को ट्रांसपोर्ट ड्राइवर हड़ताल कर चक्का जाम करेंगे। 26 फरवरी को ट्रैक्टर वाहन परेड में हिस्सा लेंगे। हस्ताक्षर अभियान के तहत 5 लाख हस्ताक्षर करवाएंगे और 5 फरवरी को सभी जिला मुख्यालयों प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति को भेजेंगे। आगामी बजट सत्र में इन प्रावधानों को रद्द करवाने के लिए दी ट्रांसपोर्ट वर्कर्स यूनियन हरियाणा(सीटू) के तत्वावधान में आयोजित प्रदेशस्तरीय सम्मेलन में आंदोलन का यह ऐलान किया। स्थानीय कर्मचारी भवन में आयोजित प्रदेशस्तरीय सम्मेलन की अध्यक्षता सुरेखा, नरेंद्र और रफीक मोहम्मद ने संयुक्त रूप से की। कानवेंशन को प्रमुख रूप से ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शरबत पुनिया, सीटू प्रदेश महासचिव जय भगवान, अध्यक्ष सुरेखा, उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने आम लोगों और खासकर सड़क परिवहन कर्मियों- ड्राइवरों को भारी सजा देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि सड़क परिवहन वर्करों/ड्राइवरों के हितों के लिए कदम उठाए जाने की जरूरत है।
वाहन चलाना शारीरिक व मानसिक तौर पर बहुत ही तनावपूर्ण व कठिन कार्य हो गया है। लेकिन भाजपा सरकार जो आम जनता की वोट से सत्ता में विराजमान है, वह इन वर्करों/ड्राइवरों को कोई राहत देने की बजाय उन्हें भारी सजा देने के काम कर रही है।
कान्वेंशन में ऑल ड्राइवर कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष को नुहू दंगों में फर्जी तौर पर फंसाकर गिरफ्तार करने की कड़ी निंदा की गई। आगामी आंदोलन की घोषणा करते हुए दी ट्रांसपोर्ट वर्कर्स यूनियन के कोषाध्यक्ष जसबीर सिंह और सचिव धर्मबीर हुड्डा ने कहा कि कल 24 जनवरी को प्रदेश भर में रोडवेज कर्मचारियों के चक्का जाम का समर्थन करते हुए हड़ताल को सक्रिय योगदान दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि सभी जिलों में कन्वेंशन आयोजित करते हुए लाखों वाहन चालकों को हस्ताक्षर अभियान के तहत जोड़ते हुए पांच फरवरी को जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन होंगे और 16 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा एवं केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर होने वाले देशव्यापी विरोध कार्रवाइयों में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करेंगे।
कन्वेंशन को द ट्रांसपोर्ट वर्कर्स यूनियन के उपाध्यक्ष यादवीरेंद्र फोगाट, महावीर बेगा, के पी सिंह, हरदीप सिंह, धर्मवीर चिड़ी, सचिव प्रदीप शर्मा, संरक्षक जोगिंदर सिंह, आजाद पांचाल के अलावा सीटू उपाध्यक्ष सतबीर सिंह,कामरेड विनोद ने भी अपने विचार रखें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×