For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भाजपा संविधान और आरक्षण विरोधी मानसिकता से पीड़ित : भूपेंद्र हुड्डा

10:00 AM Sep 26, 2024 IST
भाजपा संविधान और आरक्षण विरोधी मानसिकता से पीड़ित   भूपेंद्र हुड्डा
रोहतक के डी पार्क स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा। - निस
Advertisement

रोहतक, 25 सितंबर (निस)
कांग्रेस पार्टी का परिवार निरंतर बढ़ रहा है। बुधवार को पूंडरी से विधायक रणधीर सिंह गोलन ने पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस ज्वाइन की। इस मौके पर हुड्डा ने उन्हें पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत किया और पूरा मान-सम्मान देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि रणधीर सिंह गोलन ने सही समय पर सही फैसला लिया है, जिससे पूंडरी और आस-पास के क्षेत्रों में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।
हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि निर्दलीय और अन्य दलों के करीब 50 विधायक, पूर्व विधायक, सांसद और पूर्व सांसद कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कांग्रेस की लहर चल रही है और जनता भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए तत्पर है। भाजपा ने हर वर्ग के साथ धोखा किया है, विशेष रूप से दलितों और पिछड़ों के अधिकारों पर कुठाराघात किया है।
हुड्डा ने भाजपा की नीतियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा संविधान और आरक्षण विरोधी मानसिकता से पीड़ित है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पक्की नौकरियां खत्म कर कौशल निगम को लागू करके दलित-पिछड़ों के आरक्षण पर कुठाराघात किया है। इसके अलावा, भाजपा ने 5000 सरकारी स्कूलों को बंद करके और सरकारी शिक्षा तंत्र को निजी हाथों में सौंपकर वंचित वर्गों के आरक्षण पर बड़ा आघात पहुंचाया है।
हुड्डा ने स्पष्ट किया कि आरक्षण का लाभ केवल सरकारी शिक्षा और नौकरियों में ही मिलता है, लेकिन भाजपा इन दोनों को खत्म करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हम भाजपा की इस संविधान विरोधी नीति पर अंकुश लगाएं। उन्होंने आश्वासन दिया कि कांग्रेस सरकार बनने पर कौशल निगम की व्यवस्था को सुधारा जाएगा और कौशल कर्मियों को रेगुलर करते हुए उचित वेतन दिया जाएगा।
पूर्व सीएम ने कहा कि यह लड़ाई संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए केवल राजनीतिक नहीं, बल्कि व्यक्तिगत भी है। उन्होंने यह भी बताया कि उनके पिता स्व. चौ. रणबीर सिंह हुड्डा ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के नेतृत्व में संविधान निर्मात्री सभा में काम किया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement