For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

डॉ. एसके गक्खड़ होंगे खेल विश्वविद्यालय के लोकपाल

09:43 AM Jun 25, 2024 IST
डॉ  एसके गक्खड़ होंगे खेल विश्वविद्यालय के लोकपाल
लोकपाल डॉ. एसके गक्खड़। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 24 जून (हप्र)
हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा परिषद चंडीगढ़ के उपाध्यक्ष डॉ. एसके गक्खड़ हरियाणा खेल विश्वविद्यालय राई के लोकपाल (ऑनरेरी) होंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन का मानना है कि उनकी नियुक्ति से विवि. में निष्पक्षता व पारदर्शिता को और अधिक बढ़ावा मिलेगा।
विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से बताया गया कि डॉ. गक्खड़ उच्च शिक्षा और प्रशासन में एक विशिष्ट करियर और अनुभव रखते हैं। इससे पहले कुलपति, आईजीयू रेवाड़ी, श्रीश्री विश्वविद्यालय ओडिशा के कुलपति, सीबीएलयू भिवानी के संस्थापक कुलपति के पदों पर काम कर चुके हैं। इसके अलावा हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य भी रहे हैं।
पूर्व पुलिस महानिदेशक और खेल विश्वविद्यालय के कुलपति अशोक कुमार ने उनकी नियुक्ति का स्वागत करते हुए कहा कि डॉ. गक्खड़ का व्यापक अनुभव उन्हें शैक्षणिक प्रशासन और विवाद समाधान की गहरी समझ प्रदान करेगा। लोकपाल के रूप में डॉ. गक्खड़ छात्रों, संकाय और कर्मचारियों के लिए एक स्वतंत्र और गोपनीय संसाधन के रूप में कार्य करेंगे। उनकी भूमिका विश्वविद्यालय समुदाय के भीतर पारदर्शिता, जवाबदेही और आपसी सम्मान की संस्कृति को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण होगी।
कुलपति अशोक कुमार ने बताया कि डॉ. गक्खड़ ने अपनी नई भूमिका के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि खेल विश्वविद्यालय का लोकपाल बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय समुदाय के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं ताकि पारदर्शिता, जवाबदेही और आपसी सम्मान की संस्कृति को बढ़ावा दिया जा सके। साथ मिलकर, हम एक ऐसा वातावरण बना सकते हैं जहां हर कोई मूल्यवान और सुना हुआ महसूस करे।
कुलपति ने कहा कि हमने इस नियुक्ति के बारे में यूजीसी (विश्वविद्यालय अनुदान आयोग) को सूचित कर दिया है और अनुरोध किया है कि हमारे विश्वविद्यालय का नाम डिफॉल्टर सूची से हटा दिया जाए। यूजीसी ने हमें आश्वासन दिया है कि वे इसे जल्द से जल्द करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×