मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

निजी अस्पताल में स्ट्रेचर पर रखे शव को कुत्तों ने नोंचा

08:38 AM Nov 26, 2023 IST

रेवाड़ी, 25 नवंबर (हप्र)
शहर के सरकुलर रोड स्थित एक निजी अस्पताल की मोर्चरी में स्ट्रेचर पर रखे शव को कुत्तों द्वारा नोंचने का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि मोर्चरी में न कोई सिक्योरिटी गार्ड था और न ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया। वहीं अस्पताल संचालक ने मृतक के परिजनों पर स्टाफ से मारपीट का आरोप लगाया है। जानकारी देते हुए मृतक के चचेरे भाई तावडू के सैनीपुरा के शिवदत्त ने बताया कि उसके 40 वर्षीय भाई लालाराम का बीती रात ट्राले ने जोरदार टक्कर मार दी थी। जिसे लेकर पहले तावडू के अस्पताल में ले जाया गया था, लेकिन गंभीर चोट के कारण उसे रैफर कर दिया था। जिसके बाद उसे रेवाड़ी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सिर से ज्यादा खून बहने पर चिकित्सकों ने सर्जरी के लिए 4 यूनिट ब्लड की मांग की थी, जिस पर उन्होंने ब्लड मुहैया करा दिया था। शिवदत्त का आरोप है कि चिकित्सकों द्वारा सर्जरी में बरती गई लापरवाही के कारण लालाराम की मौत हो गई। जिसके बाद रात को चिकित्सकों ने लालाराम के शव को मोर्चरी में स्ट्रेचर पर खुले में ही छोड़ दिया। देर रात को जब वह शव को देखने के लिए मोर्चरी में गए तो वे दंग रह गए क्योंकि स्ट्रेचर पर कुछ कुत्ते चढ़े हुए थे और सिर की पट्टी तक को खोला हुआ था। उन्होंने कुत्तों को वहां से भगाया, लेकिन मोर्चरी में सिक्योरिटी गार्ड तक नहीं था।

Advertisement

पहले इलाज में लापरवाही, फिर शव को लावारिस छोड़ा

शिवदत्त का आरोप है कि पहले इलाज में की गई लापरवाही से लालाराम की मौत हाे गई और जब वह मर गया तो उसके शव को कुत्तों के लिए छोड़ दिया। उसने आरोप लगाया है कि स्ट्रेचर के नीचे पड़े खून के पास कुत्तों के पैर के निशान साफ देखे जा सकते हैं। जब उन्होंने इसकी शिकायत अस्पताल के सीनियर चिकित्सकों से से की तो स्टाफ ने उनके साथ ही बदसलूकी शुरू कर दी।
सूचना के बाद सुबह पुलिस पहुंच गई और हंगामा कर रहे परिजनों को शांत कराया। परिजनों ने मांग की है कि अस्पताल स्टॉफ के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

अस्पताल संचालक ने कहा

अस्पताल के संचालक डा. मणिकन्दन ने मृतक के परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि जिस समय घायल को लाया गया था, उसी समय परिजनों को स्थिति बता दी गई थी कि बचने के मात्र कुछ प्रतिशत ही चांस है। सर्जरी कर घायल को बचाने का प्रयास किया गया। जहां तक शव को कुत्तों द्वारा नोंचने का आरोप है, उनके पास सीसीटीवी की फुटेज है। संचालक का आरोप है कि परिजनों ने हंगामे के दौरान स्टॉफ के साथ मारपीट की है।

Advertisement

Advertisement