मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जिला फूड सेफ्टी विभाग ने भरे खाद्य सामग्री के सैंपल, दुकानदारों में हड़कंप

08:02 AM Oct 20, 2024 IST
कालांवाली में शनिवार को खाद्य सामग्री के सैंपल लेते कर्मचारी ।-निस

कालांवाली (निस) : त्योहारी सीजन में मिलावट को रोकने के लिए जिला फूड सेफ्टी विभाग की टीम शनिवार को जिला फूड सेफ्टी ऑफिसर डॉ. आजाद सिंह के नेतृत्व में कालांवाली में दो दुकानों पर खाद्य पदार्थों के नमूने लेने पहुंची। इस दौरान जिला फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने शहर की एक मिठाई की दुकान गोपाल स्वीट्स से लड्डू और बूंदी का सैंपल लिया। इसी तरह टीम ने पुरानी मंडी में एक डेयरी से घी, पनीर और दूध के सैंपल लिये। जिनको सील करके चंडीगढ़ लैब में जांच के लिए भेजा गया और रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। विभाग की टीम की ओर से सैंपल लेने की सूचना मिलते ही शहर में हड़कंप मच गया और करियाना, दूध डेयरी, मिठाई के ज्यादातर दुकानदार अपनी दुकानें बंद करके घर चले गए। जिला फूड सेफ्टी ऑफिसर डॉ. आजाद सिंह ने बताया कि त्योहारी पर्व को लेकर सरकार व प्रशासन पूरी तरह से गंभीर है। मिलावटी सामग्री बेचकर सेहत से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। विभाग ने दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी है कि लोगों की सेहत से खिलवाड़ न हो, ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा।

Advertisement

डीएपी खाद को लेकर किसानों को आ रही समस्याओं का समाधान करें : अकरम खान

जगाधरी (हप्र): कांग्रेस पार्टी के विधायक एवं पूर्व मंत्री चौ. अकरम खान ने सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। शनिवार को उन्होंने कहा कि हफ्तों से जिले में डीएपी खाद का स्टॉक खत्म है। इससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विधायक ने कहा कि आजकल सरसों, आलू , बरसीम व गन्ने की बिजाई का काम चल रहा है। दस दिन के बाद गेंहू की बिजाई का काम भी शुरू हो जाएगा,लेकिन जिले में डीएपी खाद नहीं है। अभी इसके आने की भी उम्मीद नहीं लग रही है। विधायक ने कहा कि बीते तीन चार साल से फसल बिजाई के समय यूरिया व डीएपी खाद की किल्लत जरूर हो रही है। काम के समय किसानों को खाद के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है । चौ. अकरम खान ने कहा कि सरकार को एडवांस में ही खाद का इंतजाम करना चाहिए था।

Advertisement
Advertisement