For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सप्लाई में आ रहा गंदा पानी, गुस्साये ग्रामीण पहुंचे जलघर

08:35 AM Jul 31, 2024 IST
सप्लाई में आ रहा गंदा पानी  गुस्साये ग्रामीण पहुंचे जलघर
उचाना कलां में खेड़ी मसानिया रोड पर पुराने जलघर पर विरोध जताते ग्रामीण। -निस
Advertisement

उचाना, 30 जुलाई (निस)
उचाना कलां के खेड़ी मसानिया रोड पर पुराने जलघर में गंदे पानी की आपूर्ति से गुस्साये ग्रामीण पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि जो पानी के टैंक यहां पर हैं, उनमें आस-पास के लोग हवन सामग्री, पॉलिथीन डालने के अलावा महिलाएं आटा डाल जाती हैं, जिससे पानी गंदा हो रहा है।
जो पानी फिल्टर करने के लिए चार टैंक बने हैं, उसमें सफाई की तरफ ध्यान नहीं है। दो टैंक तो खाली हैं। जिन टैंकों में पानी है, उनमें मरे हुए चूहे तैरते नजर आ रहे है। ग्रामीण सभी टैंकों की सफाई करने के साथ-साथ जो यहां पर टैंकों में आटा, प्लॉस्टिक पालीथिन एवं हवन सामग्री डालते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर चुके हैं। ग्रामीण संजय, वीरभान, जसबीर, लखमी, सुरेंद्र, लीला ने कहा कि काफी समय से पार्क के आस-पास के एरिया, वार्ड नंबर 11 एवं 13 में जो पानी सप्लाई हो रहा है, वह पीने के लायक नहीं है। पानी से बदबू आती है। यहां पर जो पानी फिल्टर के टैंक बने हैं, उसमें से कुछ में पानी आ रहा है।
कई टैंकों में तो घास, गंदगी के ढेर नजर आ रहे हैं। जो पानी आ रहा है, उसको पीने से उल्टी, दस्त सहित अन्य बीमारी ग्रामीणों को हो रही है। पुराना जलघर खेड़ी मंसानिया रोड पर है, वहां से पार्क के आस-पास घरों में पानी की सप्लाई हो रही है।
ग्रामीणों ने कहा कि कई बार इसको लेकर शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन अब भी जलघर में टैंकों में हवन सामग्री डालने के अलावा पॉलिथीन, आटा डाला जाता है, जिससे पानी खराब हो रहा है।

पुलिस को करेंगे शिकायत

जन स्वास्थ्य विभाग उचाना की एसडीओ सुनीता का कहना है कि दीवार पहले भी बनाई जा चुकी है। अब दोबारा से बनवाएंगे। पुलिस को शिकायत देंगे जो पानी को गंदा कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई हो। फिल्टर पानी जहां से होता है, वहां अगर गंदगी है तो उस समस्या को दूर किया जाएगा। ग्रामीणों को स्वच्छ पानी सप्लाई में दिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×