मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नये जिले में शामिल न करने की मांग को लेकर दिया धरना

07:36 AM Jul 23, 2024 IST
बड़ागुढ़ा खंड कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम पंचायत अधिकारी को ज्ञापन सौंपते क्षेत्र के लोग। -निस
Advertisement

बड़ागुढ़ा, 22 जुलाई (निस)
डबवाली को नया जिला बनाने की प्रक्रिया में बड़ागुढ़ा ब्लॉक के रोड़ी व बड़ागुढ़ा थाना के गांवों को नये जिले में शामिल न करने की मांग भी उठने लगी है।
एक तरफ डबवाली के नेताओं व लोगों द्वारा डबवाली को पूर्ण जिला बनाये जाने की मांग तो दूसरी तरफ अनेक गांव द्वारा डबवाली जिला की प्रक्रिया में शामिल न करने को लेकर खंड कार्यालय में काफी तादाद में सरपंच व गणमान्य लोग एकत्रित हुए और करीब दो घंटे तक धरना देते हुए मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा।
धरने में कांग्रेस नेता निर्मल सिंह मलड़ी, तेजभान पटवारी, पंचायत समिति के चेयरमैन प्रतिनिधि गुरदास सिंह, वाइस चेयरमैन गुरदेव सिंह गुद्दर, सरपंच एसोसिएशन के प्रधान सुखविंदर सिंह बीरूवाला गुढ़ा, लखविंदर सिंह झिड़ी एसरपंच प्रतिनिधि जगदीश सिंह बड़ागुढ़ा, पूर्व सरपंच जसबीर सिंह बड़ागुढ़ा, सरपंच बलबीर सिंह पक्का शहीदा सरपंच प्रतिनिधि विजय देहड़ू छतरियां, सरपंच प्रतिनिधि पृथ्वी भाटिया दौलतपुर खेड़ा, पूर्व सरपंच मोहन सिंह, पूर्व सरपंच साधू सिंह सहित कई गांवों के यूथ क्लब व अन्य गांवों के गणमान्य लोगों ने विशेष तौर पर शिरकत करते हुए कहा कि उनके गांवों को डबवाली नया जिला में शामिल न करने के लिए पुरजोर आवाज उठाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों द्वारा प्रस्ताव भेजा जाएगा और रोड़ी व बड़ागुढ़ा थाना के गांवों को सिरसा जिला में ही रखने की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि ज्यादातर ये गांव सिरसा से 20 से 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है जबकि डबवाली 55 से 60 किलोमीटर तक की दूरी होने के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वहीं, आने जाने के लिए भी ट्रांसपोर्ट की कोई खास सुविधा नहीं है।
कालांवाली हलका के कांग्रेस नेता निर्मल सिंह मलड़ी ने कहा कि यह कालांवाली हलका के दोनों थानों में पड़ते गांवों के लोगों को राजनीति से ऊपर उठकर इस मुहिम में साथ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी पंचायतों, युवा क्लबों, धार्मिक संस्थाओं व सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को साथ लेकर मुख्यमंत्री तक यह मांग पहुंचानी चाहिए।

बुधवार को दोबारा होगी महापंचायत

खंड कार्यालय बड़ागुढ़ा में एकत्रित लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम पंचायत अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। वहीं, निर्णय लिया गया कि बुधवार को एक बार फिर महापंचायत करते हुए खंड कार्यालय में इस मांग को लेकर धरना लगाया जाएगा। इस धरने में सभी पंचायतें, युवा क्लब व अन्य संस्थाएं शामिल होंगी और एक कमेटी का गठन कर लिखित में प्रस्ताव व ज्ञापन एसडीएम को ज्ञापन जाएगा।

Advertisement

मांग नहीं मानी तो होगा संघर्ष

ग्रामीणों ने कहा कि डबवाली को नया जिला बनने पर उन्हें कोई एतराज नहीं है, लेकिन बड़ागुढ़ा और रोड़ी थाना के गांवों को अगर इस नये बनने जा रहे जिले में शामिल किया गया तो इलाके के लोगों द्वारा सरकार के खिलाफ संघर्ष किया जाएगा और आने वाले विधानसभा में सरकार का विरोध किया जाएगा। लोगों ने कहा कि उनकी समस्याओं को देखते हुए सरकार को उनकी मांग जल्द मान लेनी चाहिए।

Advertisement
Advertisement