For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

9 करोड़ के विकास कार्यों पर लगी मुहर

10:05 AM Jul 25, 2024 IST
9 करोड़ के विकास कार्यों पर लगी मुहर
सोनीपत स्थित नगर निगम कार्यालय में बुधवार को आयोजित बैठक में विकास कार्यों पर चर्चा करते मेयर निखिल मदान। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 24 जुलाई (हप्र)
नगर निगम की वित्त एवं अनुबंध कमेटी की बैठक में शहर के विकास कार्यों के लिए 9 करोड़ रुपये के बजट पर मुहर लगी है। बैठक में मेयर निखिल मदान ने विकास कार्यों में कोताही बरतने वाले अधिकारियों को चेताया कि कार्रवाई झेलने के लिए तैयार रहें। मेयर निखिल मदान की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित वित्त एवं अनुबंध कमेटी की बैठक नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में 9 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले विकास कार्यों को सर्वसम्मति से पारित किया गया।
वार्ड नंबर-1, 5, 4, 14, और 18 में विभिन्न गलियों और रास्तों को इंटरलॉकिंग टाइल्स से पक्का किया जायेगा। वार्ड नंबर-5 में श्मशान घाट पुलिया से लेकर ड्रेन नंबर-6 तक 1.35 करोड़ रुपये की लागत से राजस्व रास्ते को इंटरलॉकिंग टाइल्स से पक्का किया जायेगा। वार्ड नंबर-1 में सुंदर सांवरी बूस्टर के पास प्राचीन तालाब का 85.55 लाख रुपये की लागत से तालाब को दोबारा से विकसित कर उसका सौंदर्यीकरण और चारदीवारी का काम किया जाएगा।
नगर निगम क्षेत्र में बने सिपेट संस्थान, मुरथल के पास चारदीवारी और सड़क बनाने के साथ साथ ग्रीन बेल्ट क्षेत्र को 1.18 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जाएगा। निगम क्षेत्र में लगे 10 सीसीटीवी सिस्टम के वार्षिक रखरखाव और मरम्मत के लिए 58.39 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी।
निगम क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट लगाने और उनके रखरखाव पर 95 लाख रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी। वार्ड नंबर-14 बाबा कॉलोनी में 77.83 लाख रुपये की लागत से कच्ची पड़ी गलियों को इंटरलॉकिंग टाइल्स और सीसी से पक्का किया जाएगा। देवडू गांव में फिरनी और गलियों को 83 लाख रुपये की लागत से पक्का किया जाएगा।
बैठक में निगम आयुक्त विश्राम मीणा, संयुक्त आयुक्त रेणुका सिंह, सीनियर डिप्टी मेयर राजीव सरोहा, डिप्टी मेयर मंजीत गहलावत, सह सदस्य एवं निगम पार्षद सुरेंद्र नय्यर, निगम उप आयुक्त हरदीप सिंह, कार्यकारी अभियंता पंकज सैनी समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

राठधना की गौशाला पर खर्च होंगे 12.35 लाख

राठधना गांव की गौशाला पर गौवंशों के लिए 12.35 लाख रुपये वार्षिक तौर पर खर्च किए जाएंगे। सेक्टर-15, वार्ड नंबर-4 में फुटपाथ और पार्किंग एरिया में इंटरलॉकिंग टाइल्स, पानी की निकासी के लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य 82.39 लाख रुपये की लागत से किया जाएगा। वार्ड नंबर-18, सेक्टर-23 में ककरोई रोड से महलाना रोड तक ग्रीन बेल्ट का सौंदर्यीकरण 1.58 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

Advertisement

विकास कार्यों में कोताही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई : मेयर

बैठक में विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए मेयर निखिल मदान ने कहा कि निगम अधिकारी विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें। उन्होंने अधिकारियों को लंबित पड़े विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिये। साथ ही उन्होंने निगम अधिकारियों को अगली बैठक में सभी वार्डों के प्रस्तावित विकास कार्यों की सूची तैयार करने के निर्देश भी दिए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×