For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एयर फोर्स के 100 मीटर के दायरे में विकास कार्यों को मिली मंजूरी

09:50 AM Jul 24, 2024 IST
एयर फोर्स के 100 मीटर के दायरे में विकास कार्यों को मिली मंजूरी
Advertisement

फरीदाबाद, 23 जुलाई (हप्र)
एयरफोर्स के 100 मीटर के दायरे में विकास कार्यों की मांग को लेकर साल 2019 से फरीदाबाद के एनआईटी 86 विधायक नीरज शर्मा ने एयर फोर्स डबुआ के ग्रुप कमांडर से लेकर रक्षा मंत्री और सांसद से लेकर मुख्यमंत्री तक को पत्र लिखे थे। इस दौरान बंद पड़े बिजली मीटरों को चालू करवाने, रजिस्टि्रयां खुलवाने, 100 मीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए प्रयास किए गए। एयरफोर्स स्टेशन के इस 100 मीटर दायरे में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने अनधिकृत निर्माण पर रोक लगाई थी ताकि अवैध निर्माण न हो सके। कुछ अधिकारियों ने इस रोक का हवाला देते हुए इस क्षेत्र में रजिस्ट्रियों पर रोक लगवा दी, यहां सरकारी सुविधाएं पहुंचनी बंद हो गईं, गंदगी और प्रदूषण से हालात बद से बदतर होने लगे, सरकारी रिपोर्ट में भी सामने आया कि प्रदूषण की वजह से यहां की हालात बदतर होती जा रही है। यह मामला विधायक नीरज शर्मा तक पहुंचा। विधायक ने क्षेत्र का मुआयना किया, लोगों से बात की और नियम कानूनों को समझकर इसे यहां समस्याओं के निराकरण का प्रयास शुरू किया।
अब विधायक नीरज शर्मा ने लोगों से किए वादे को पूरा कर दिखाया। बिजली मीटर के नए कनेक्शन चालू हुए, म्यूटेशन फिर से होने लगे, रजिस्ट्रियां खुल गईं।

कांग्रेस नेता रमेश ठेकेदार बने एससी विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष

रेवाड़ी (हप्र): कांग्रेस नेता रमेश ठेकेदार को अनुसूचित जाति विभाग का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश लिलोठिया ने इस संबंध में नियुक्ति पत्र जारी किया है। रमेश ठेकेदार वर्तमान में अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश महासचिव के रूप में कार्य कर रहे थे। रमेश ठेकेदार ने कहा कि वे अपने साथियों के साथ बावल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की नीतियों का प्रचार-प्रसार करने में जुटे हुए हैं। इस बार हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनना निश्चित है। इस अवसर पर उनके साथ सूबेदार मेजर सत्यनारायण सांभरिया, राजेंद्र गहलोत, एनएसयूआई अध्यक्ष मंजीत लांग्यान, धर्मबीर, मामराज, नवीन सुंदरोज, ईश्वर, खुशीराम सरपंच, मीरसिंह चावरिया, भरत लाल सोलंकी, हीरा सिंह, अमित, सतबीर, सचिन धामलाका सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×