मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

डिप्टी स्पीकर गंगवा ने अंकित बैंयापुरिया का किया अभिनंदन

11:09 AM Dec 11, 2023 IST
सोनीपत के गांव बैंयापुर में सम्मान समारोह में मंच पर मौजूद डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा। साथ हैं अंकित बैंयापुरिया। -हप्र

सोनीपत, 10 दिसंबर (हप्र)
शहर से सटे गांव बैंयापुर निवासी अंकित बैंयापुरिया के 150 हार्ड-डे चैलेंज पूरे होने पर हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने गांव में पहुंच कर बधाई देते हुए उनका अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि अंकित ने संसाधनों की कमी के बावजूद कड़ी मेहनत के बूते नाम रोशन किया है, जिन्हें स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मान देते हुए प्रोत्साहन दिया। रविवार को बैंयापुर के ग्रामीणों ने अंकित के सम्मान में विशेष समारोह का आयोजन किया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा शामिल हुए।
उन्होंने कहा कि अंकित ने युवाओं का प्रेरणा स्त्रोत बनने का काम किया है। उन्होंने साबित कर दिखाया है कि इच्छा शक्ति हो तो संसाधनों का अभाव भी आड़े नहीं आता। देशभर में नाम कमाने का कारनामा करने वाले अंकित के माता-पिता (सुनीता देवी-बिजेंद्र) विशेष बधाई के पात्र हैं। स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने 2 अक्तूबर को अंकित को अपने पास बुलाकर सम्मानित किया और आशीर्वाद दिया। प्रधानमंत्री ने अंकित के माध्यम से सभी युवाओं को आशीर्वाद दिया है ताकि वे सही रास्ते से न भटकें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने फिट इंडिया का नारा दिया जो तभी साकार होगा जब हमारे युवा फिट रहेेंगे।
इस दौरान अंकित बैंयापुरिया ने भी युवाओं को नशे से दूर रहकर अच्छे भविष्य निर्माण का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट के दौरान फिटनेस व स्वच्छता का संदेश मिला, जिस पर वे निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। इससे पहले अंकित को जीप में बैठाकर फूलमालाओं की वर्षा करते हुए आयोजन स्थल तक लाया गया। जगह-जगह उनका सम्मान किया गया। इस मौके पर गांव के सरपंच हिमाचल, पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, राकेश पहलवान, राजू, मंगत, विजयपाल आदि भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement