मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अव्यवस्था पर डिप्टी सीएमओ ने लगायी फटकार

07:06 AM Oct 08, 2024 IST

खरखौदा (सोनीपत), 7 अक्तूबर (हप्र)
उपमंडल के अस्पताल में सोमवार को उपसिविल सर्जन एवं परिवार नियोजन कल्याण अधिकारी डॉ. आशा सहरावत व डॉ. परमानंद की टीम ने औचक निरीक्षण किया। स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से तय मानकों के अनुरूप यहां डेंगू वार्ड व्यवस्थित नहीं मिला, जिस पर टीम ने फटकार लगाते हुए तत्काल मरीजों के लिए मच्छरदानी मंगवाई। वहीं महिला वार्ड में भी मरीजों को समय पर इलाज न मिल पाने की शिकायत पर टीम ने नाराजगी जाहिर की। टीम ने अस्पताल प्रबंधन को मरीजों के लिए बेहतर व्यवस्था करने की हिदायत भी दी। उप सिविल सर्जन डॉ. आशा ने टीम के साथ सोमवार को खरखौदा उप मंडल नागरिक अस्पताल तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फिरोजपुर बांगर का निरीक्षण किया। टीम ने अस्पताल में टंकियों से पानी के नमूने लिए, जो ठीक पाए गए। हालांकि लारवा नमूना संबंधित रिकॉर्ड नहीं मिला। जब टीम ने रजिस्टर मांगा तो उसके गुम होने की बात कही गई। इस पर टीम काफी नाराज दिखी। उप सिविल सर्जन ने कहा कि खरखौदा से शिकायतें मिल रही थी कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) में लगे कर्मचारी अपना काम नहीं करते हैं। वह तय की पोशाक भी पहनकर नहीं पहुंच रहे हैं। अस्पताल से अकसर बाहर रहने जैसी शिकायतों पर भी वह जांच करने पहुंची हैं।
उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिए कि जो एचकेआरएन कर्मचारी अपना काम नहीं करते या कहना नहीं मानते, ऐसे कर्मचारियों की लिखित में शिकायत भेजी जाए। इन कर्मचारियों को नोटिस जारी किया जाएगा। टीम ने अस्पताल लैब से रक्त जांच व अन्य जांच संबंधी जानकारी ली, जिनकी स्थिति संतोषजनक पाई गई। डॉ. परमानंद ने निर्देश दिए कि सैंपल स्लाइड की सूची 24 घंटे में तैयार की जाए। उन्होंने एक स्लाइड की जांच करते हुए आवश्यक निर्देश भी दिए।

Advertisement

Advertisement