For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

घने कोहरे ने बढ़ाई ठिठुरन

06:47 AM Jan 20, 2024 IST
घने कोहरे ने बढ़ाई ठिठुरन
नयी दिल्ली में शुक्रवार को सर्द मौसम में गर्म कपड़े पहनकर चलती युवतियां। - मानस रंजन भुई
Advertisement

नयी दिल्ली, 19 जनवरी (एजेंसी)
हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब के ज्यादातर हिस्सों में शुक्रवार को दिनभर कोहरा छाये रहने के कारण ठिठुरन बढ़ गयी। मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब से पश्चिम बंगाल तक बृहस्पतिवार रात से ही कोहरे की चादर के कारण गंगा के मैदानी इलाकों में दृश्यता कम रही, जिससे सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुअा। शुक्रवार सुबह 5:30 बजे, बठिंडा और बीकानेर में दृश्यता का स्तर शून्य था, वहीं अमृतसर और पटियाला में 25 मीटर रहा।
आईएमडी के अनुसार, अमृतसर हवाई अड्डे पर बृहस्पतिवार रात 8 बजे तक दृश्यता का स्तर गिरकर शून्य हो गया, जबकि इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास पालम वेधशाला में रात 9.30 बजे दृश्यता का स्तर 1400 मीटर था, जो अचानक गिरकर 10 बजे 400 मीटर रह गया। रात 11.30 बजे तक दृश्यता का स्तर 50 मीटर और शुक्रवार सुबह 4.30 बजे शून्य हो गया, हालांकि सुबह 7.30 बजे तक सुधर कर 300 मीटर हो गया। भारतीय रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें कोहरे के कारण साढ़े 6 घंटे तक लेट हुईं।

Advertisement

पंजाब में बठिंडा, हरियाणा में सिरसा सबसे ठंडा

पंजाब और हरियाणा में ठंड का कहर जारी है। शुक्रवार को बठिंडा और सिरसा दोनों राज्यों में सबसे ठंडे स्थान रहे। बठिंडा में न्यूनतम तापमान 4, जबकि सिरसा में 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भिवानी और फतेहाबाद में न्यूनतम तापमान क्रमश: 4.3 और 4.6 डिग्री रहा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement