For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सरपंच की सीट आरक्षित होने के विरोध में प्रदर्शन

07:43 AM Sep 27, 2024 IST
सरपंच की सीट आरक्षित होने के विरोध में प्रदर्शन
Advertisement

बठिंडा, 26 सितंबर (निस)
बठिंडा के लहरा वेगा गांव के लोगों ने बठिंडा चंडीगढ़ नेशनल हाईवे को जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने आप विधायक पर दबंगई का आरोप लगाया और कहा कि उनके गांव की सरपंच की सीट सामान्य सीट थी जिसे जानबूझकर आरक्षित कर दिया गया है।
बीते दिन चुनाव आयोग द्वारा पंजाब में पंचायत चुनावों की घोषणा की गई है। इन चुनावों को देखते हुए सरपंच और पंचायत सदस्यों का चुनाव लड़ने वाले लोगों ने आगे की तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, कल चुनाव की घोषणा के बाद बठिंडा के लहरा वेगा गांव के लोगों ने बठिंडा चंडीगढ़ नेशनल हाईवे को जाम कर दिया।
ग्रामीणों ने बताया कि जैसे ही पंचायत चुनाव की घोषणा हुई तो वे इस संबंध में हलका विधायक से मिले, लेकिन आज सुबह उन्हें पता चला कि उनका गांव सामान्य से आरक्षित हो गया है।
चुनाव आयोग द्वारा कौन से गांव को सामान्य रखा गया है और कौन से गांव को आरक्षित किया गया है, इसकी सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इसके बाद लेहरा वेगा में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव के पढ़े-लिखे सामान्य वर्ग के युवकों ने सरपंच के चुनाव के लिए पहले से तैयारी कर रखी थी।
अचानक उनके गांव को जनरल से रिजर्व कर दिया गया है, जिसके पीछे उन्हें राजनीतिक मकसद नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि जो गांव कल तक जनरल था, वह आज रिजर्व हो सकता है।
उन्होंने इस मामले को लेकर जिला प्रशासन से न्याय की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी, वे इसी तरह अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement