For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग, ह्यूमन राइट्स के राष्ट्रीय संयोजक से मिले परिजन

07:02 AM Jul 05, 2024 IST
हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग  ह्यूमन राइट्स के राष्ट्रीय संयोजक से मिले परिजन
भिवानी में बृहस्पतिवार को अधिवक्ता रजत कल्सन से मुलाकात करते मृतक राहुल के परिजन। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 4 जुलाई (हप्र)
राष्ट्रीय स्तर के जिम्नास्टिक खिलाड़ी राहुल लडवाल की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पिछले एक माह से भी अधिक समय से जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाने के बाद मृतक के परिजन बृहस्पतिवार को नेशनल अलायन्स फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के राष्ट्रीय संयोजक अधिवक्ता रजत कल्सन से मिले तथा हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। परिजनों ने कहा कि वे हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सरकार के जनप्रतिनिधि व अधिकारियों से मिल चुके है, लेकिन इसके बावजूद न्याय नहीं मिला। उन्होंने बताया कि एक जून को राहुल लडवाल का शव बिछवाना जोहड़ में मिला था तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मृतक के शरीर पर 18 चोटों के निशान भी मिले थे।
इस मामले में पुलिस द्वारा नामजद युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बावजूद अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। मृतक के परिजनों ने नेशनल अलायन्स फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के राष्ट्रीय संयोजक अधिवक्ता रजत कल्सन से मांग की कि राहुल लडवाल की हत्या मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए, मृतक के परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता व मृतक के किसी एक परिजन को सरकारी नौकरी दिलाई जाए, क्योंकि राहुल अपने परिवार का एकमात्र कमाने वाला व्यक्ति था।
परिजनों की व्यथा सुनने के बाद नेशनल अलायन्स फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के राष्ट्रीय संयोजक अधिवक्ता रजत कल्सन ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे इस मामले को पूरी गंभीरता से देखेंगे तथा पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। इस अवसर पर दलीप लडवाल, अन्नु, मोनू, मनजीत, सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश सैनी मौजूद रहे।

Advertisement

कुलदीप बिश्नोई को राज्यसभा में भेजने की मांग

भिवानी (हप्र): भाजपा किसान मोर्चा के तोशाम मंडल के अध्यक्ष देवीलाल तरार ने वरिष्ठ भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई को हरियाणा से राज्यसभा में भेजने की मांग की है। युवा नेता देवीलाल तरार ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई के आने से भाजपा का कुनबा व ग्राफ व जनाधार लगातार बढ़ रहा है। चौ. भजनलाल हरियाणा के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे व लंबे समय तक हरियाणा की सेवा की। तरार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मांग की है कि कुलदीप बिश्नोई को राज्यसभा में भेजा जाए ताकि वे राज्यसभा में प्रभावी ढंग से मुद्दे उठा सकें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement