मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नूंह में खराब फसल के मुआवजा वितरण में तेजी लाने की मांग

09:02 AM Mar 19, 2024 IST
नूंह में सोमवार को कांग्रेस विधायक दल के उपनेता आफताब अहमद पत्रकारों से बात करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 18 मार्च (हप्र)
विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के उपनेता आफताब अहमद ने सोमवार को डीसी से मुलाकात की और जिले में फसल खराबे के मुआवजा वितरण में तेजी लाने की मांग की। इसके अलावा नूंह में जलभराव और रोजा इफ्तार के दिनों मे बिजली, पानी की आपूर्ति दुरुस्त रखने की भी मांग की है।
आफताब अहमद ने लघु सचिवालय के बाहर बताया कि सबसे बड़ा मुद्दा फसल खराब का मुआवजा है। मुआवजा वितरण बहुत धीमी गति से हो रहा है। नूंह उपमंडल में किसानों को मुआवजे के रूप में 25 करोड़ रुपए दिए जाने हैं जबकि किसानों को मात्र 10 करोड़ रुपए दिए गए हैं। उन्होंने डीसी से कहा कि 31 मार्च तक नियम अनुसार मुआवजा बांट दिया जाए। उन्होंने बताया कि शहर में लंबे समय से बारिश का पानी जमा है, उसे हटाने के लिए कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से मीटिंग की गई और यह मुद्दा विधानसभा में भी उठाया गया, लेकिन उस पर कोई अमल नहीं हुआ।

‘10 सीटें जीतने का भाजपा का दावा गलत’

आफताब अहमद ने कहा कि घोषणा बैठी गांव में डेडीकेटेड रेलवे फ्रेट कॉरिडोर के मुआवजे को लेकर प्रदर्शन जारी है। सरकार जब उनकी जमीन ले रही है तो उन्हें मुआवजा भी दे। लोकसभा चुनाव को लेकर आफताब अहमद ने कहा कि पार्टी की जल्दी ही सूची आ जाएगी। मंगलवार को कांग्रेस की बैठक होगी। गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र का उम्मीदवार भी जल्दी घोषित हो जाएगा। कांग्रेस के प्रति लोगों का अच्छा रुझान है और हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस की पोजीशन काफी अच्छी रहेगी। भारतीय जनता पार्टी का 10 की 10 सीटें जीतेंगे का दावा गलत है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement