For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नरवाना के विद्यालय से सेना की दो बटालियन को शिफ्ट करने की मांग

08:00 AM Apr 17, 2024 IST
नरवाना के विद्यालय से सेना की दो बटालियन को शिफ्ट करने की मांग
Advertisement

नरवाना, 16 अप्रैल (निस)
नरवाना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पिछले लगभग दो मास से रह रही सेना की दो बटालियन को यहां से शिफ्ट करने की यहां पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने मांग की है। पंजाब की सीमा के साथ दातासिंह वाला बार्डर पर किसानों के दिल्ली कूच को लेकर जो सेना तैनात की गयी थी, उसमें से दो बटालियन सेना के सदस्य, जिनकी सख्या लगभग 200 के लगभग बताई गई है, नरवाना में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बॉयज में ठहरी हुई हैं । यहां लगभग दो महीने से सेना के सदस्य रह रहे हैं, जिनके कारण यहां पढ़ने वाले बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
नरवाना के राजकीय बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों के अभिभावक पार्षद आशुतोष और स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान रोशनलाल के साथ एसडीएम साहब से मिलने एसडीएम कार्यालय पहुंचे। स्कूल के अंदर पिछले 2 माह से अधिक से सैनिक बटालियन का स्कूल के अंदर रुकने के कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। कमरों में सैनिक रुके हैं, बच्चो के बैंच बाहर पड़े हैं। बच्चे गर्मी में बाहर धूप में बैठने को मजबूर हैं। शौचालयों की स्थिति खराब हो गई है। वही समय स्कूल में पढ़ाई का है, वही समय सैनिकों के नहाने और खाने का होता है। टंकियों में पानी खत्म हो जाता है। बहुत से अभिभावक बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे व अन्य स्कूल तलाश रहे हैं।
पार्षद आशुतोष ने बताया कि उनके वार्ड व शहर के काफी लोगों ने उनको ये समस्या बताई और उन्होंने भी मौके पर जाकर देखा तो

दिक्कत बहुत ज्यादा है। इसलिए आज एसडीएम

कार्यालय पहुंचे थे। एसडीएम साहब से बात कर ज्ञापन देकर प्रार्थना की गई कि सैनिकों को किसी अन्य धर्मशाला या और अच्छी जगह शिफ्ट कर दिया जाए। एसडीएम साहब ने आश्वासन दिया की 18 तारीख तक शिफ्ट कर दिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×