For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रदेश में चार फ्लोर पर लगी रोक हटाने की मांग

11:03 AM Oct 29, 2023 IST
प्रदेश में चार फ्लोर पर लगी रोक हटाने की मांग
चंडीगढ़ में शनिवार को सीएम को पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका अभिनंदन करते गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 28 अक्तूबर (हप्र)
गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से चंडीगढ़ स्थित उनके निवास पर मुलाकात की और चार फ्लोर पर लगी रोक को हटाने करने का आग्रह किया।
एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र यादव के नेतृत्व में प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि फ्लोर के नक्शों पर लगी रोक को 8 माह बीत चुके हैं और अब इसके बाद बंद रहने से प्लाट होल्डर्स तथा होम डेवलपर्स प्रभावित हो रहे हैं। नरेंद्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि नियमावली के आधार विचार-विमर्श किया जा रहा हैै। जल्द ही इस संबंध में सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा।
नरेंद्र यादव ने बताया कि प्रदेश में चार फ्लोर पर रोक लगने से सबसे अधिक एनसीआर से जुड़े शहर प्रभावित हो रहे हैं। गुरुग्राम तथा फरीदाबाद में जमीनों की कीमत महंगी होने की वजह से लोगों का प्लाट खरीद पाना मुश्किल होता है और ऐसे में लोगों को फ्लोर किफायती कीमतों पर मिल जाता है। पिछले आठ माह से केवल 3 फ्लोर के नक्शे पास हो रहे हैं, जिसमें फ्लोरों की कीमतें अत्यधिक महंगी हैं। इस निर्णय से होम डेवलपर्स का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है। नरेंद्र यादव ने मुख्यमंत्री को बताया कि गुरुग्राम, फरीदाबाद तथा आस-पास के शहरों में फ्लोर की अत्यधिक मांग है। ऐसे में सरकार को चार फ्लोर के नक्शों को जल्द से जल्द खोला जाना चाहिए।
एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट को सरकार को भी जमा हुए चार माह बीत चुके है ऐसे में अब नियमावली पर जल्द से जल्द सकारात्मक निर्णय लिया जाना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×