For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

खंड व जिला स्तर पर स्वास्थ्य सुपरवाइजर के पद सृजित करने की मांग

11:36 AM Oct 23, 2024 IST
खंड व जिला स्तर पर स्वास्थ्य सुपरवाइजर के पद सृजित करने की मांग
Advertisement

जींद (जुलाना), 22 अक्तूबर(हप्र)
स्वास्थ्य विभाग हरियाणा सरकार द्वारा राज्य की 319 महिला एम.पी.एच.डब्लू को स्वास्थ्य सुपरवाइजर के पद पर पदोन्नति करने के आदेश जारी कर दिये। इस आशय के आदेश कल देर सांय महानिदेशक स्वास्थ्य सेवायें हरियाणा द्वारा राज्य के सभी सिविल सर्जन को जारी करते हुए कहा गया है कि अब उक्त महिला एम.पी.एच.डब्लू स्वास्थ्य सुपरवाइजर के पद पर कार्य करेगी।
मंगलवार को स्वास्थ्य सुपरवाईजर संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष राममेहर वर्मा, महासचिव सतपाल खासा, उपप्रधान सुदेश कुमारी व वित सचिव रणधीर चहल ने पदोन्नति करने पर हरियाणा सरकार व महानिदेशक स्वासथ्य सेवायें हरियाणा डाॅ. मनीष बंसल का आभार प्रकट करते हुए महिला एम.पी.एच.डब्लू के पदोन्नत क्रम को राजस्थान सरकार की भांति खंड स्तर व जिला स्तर पर भी करने के लिए खंड सुपरवाईजर व जिला सुपरवाइजर के पद सृर्जित करने तथा एस.एम.आई. के रिक्त पदों पर भी तुरन्त पदोन्नति करने की मांग की है।
प्रदेश अध्यक्ष राममेहर वर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य सुपरवाईजर संघ ने पिछले दो साल से राज्य की महिला एमपीएचडब्लू को पदोन्नत करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मन्त्री सहित विभाग के आला अधिकारियों को बार बार ज्ञापन देने के अलावा निजी स्तर पर मिलकर अवगत कराया था कि राज्य की बहुत महिला कर्मचारी अपने सेवाकाल के 37-38 साल पूर्ण करने के उपरान्त बिना पदोन्नति सेवानिवृत्त हो रही है और राज्य मे लगभग 350 पद महिला स्वास्थ्य सुपरवाइजर के रिक्त होने से स्वास्थ्य सेवायें प्रभावित हो रही हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement