For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पानी की मांग बढ़ी, टैंकर व कैंपर सप्लायरों के काम में तेजी

07:54 AM May 28, 2024 IST
पानी की मांग बढ़ी  टैंकर व कैंपर सप्लायरों के काम में तेजी
Advertisement

बहादुरगढ़, 27 मई (निस)
गर्मी बढ़ने के साथ ही शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में पीने के पानी की डिमांड बढ़ने लगी है। पानी की शुद्धता को लेकर भी लोगों में तरह-तरह की आशंकाएं हैं। सरकारी पेयजल व्यवस्था को लेकर भी अनेक लोग सवाल खड़े कर रहे हैं।
उनका कहना है कि शहर के कई हिस्सों में न स्वच्छ जल उपलब्ध कराया जा रहा है और न ही पर्याप्त मात्रा में। लीकेज लाइनों के चलते अनेक जगह दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है जिसका खामियाजा लोगों को बीमार होकर भुगतना तक पड़ जाता है।
वहीं गर्मी के सीजन को देखते हुए शहरी व ग्रामीण आंचल में रहने वाले लोग भी टैंकर व कैंपरों में पानी भरकर बेचने वाले सप्लायरों पर अधिक निर्भर हो रहे हैं। शहर के लगभग हर वार्ड व बाजारों में अधिकतर दुकानों के बाहर कैंपर में ठंडा पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। शहर के अंदर पानी न आना जितनी बड़ी समस्या है उतना ही बड़ा संकट पानी में घुलकर आने वाली गंदगी भी है।
उधर, जनस्वाथ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लोगों को पर्याप्त व शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। यदि कहीं पर भी दूषित पेयजल को लेकर कोई शिकायत मिलती है तो उसकी जांच करवाते हुए तुरंत समाधान भी करवाया जा रहा है। गर्मी के सीजन को देखते हुए जलघरों में पर्याप्त पानी की उपलब्धता करवाई जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement