मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Delhi Water Crisis: हरियाणा से नहीं मिल रहा पानी, आतिशी बैठेंगी भूख हड़ताल पर

11:17 AM Jun 21, 2024 IST
Advertisement

नयी दिल्ली, 21 जून (भाषा)

Delhi Water Crisis: दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी हरियाणा से प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन पानी छोड़े जाने की अपनी मांग को लेकर दक्षिण दिल्ली के भोगल इलाके में दोपहर 12 बजे से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगी।

Advertisement

आतिशी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि हरसंभव प्रयास करने के बाद भी हरियाणा सरकार दिल्ली को पूरा पानी नहीं दे रही है। अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करने से पहले आतिशी सुबह 11 बजे राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगी।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने सिखाया है कि अगर अन्याय के खिलाफ संघर्ष करना हो तो सत्याग्रह का रास्ता अपनाना होगा। आम आदमी पार्टी (आप) की नेता ने 'एक्स' पर कहा, ''आज से ‘पानी सत्याग्रह' शुरू करूंगी... मैं आज 12 बजे से भोगल, जंगपुरा में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करूंगी। जब तक दिल्ली वालों को हरियाणा से अपने हक का पानी नहीं मिलेगा तब तक अनशन पर रहूंगी।''

आतिशी ने इससे पहले दावा किया था कि हरियाणा पिछले दो सप्ताह से दिल्ली को उसके हिस्से के 613 एमजीडी पानी के मुकाबले प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन कम पानी छोड़ रहा है, जिसके परिणामस्वरूप दिल्ली में 28 लाख लोग पानी की कमी से जूझ रहे हैं। दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ने के कारण पानी की मांग बढ़ गई है।

Advertisement
Tags :
delhi newsDelhi vs HaryanaDelhi Water CrisisDelhi water disputeHindi Newswater crisiswater disputeजल विवादजल संकटदिल्ली जल विवाददिल्ली जल संकटदिल्ली बनाम हरियाणादिल्ली समाचारहिंदी समाचार
Advertisement