For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्वर्ण मंदिर में योग करने वाली अर्चना मकवाना को धमकी देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज

04:13 PM Jun 27, 2024 IST
स्वर्ण मंदिर में योग करने वाली अर्चना मकवाना को धमकी देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज
स्वर्ण मंदिर परिक्रमा में योग करतीं अर्चना मकवाना। फोटो स्रोत: अर्चना मकवाना के इंस्टाग्राम अकाउंट से
Advertisement

वडोदरा, 27 जून (भाषा)

Archana Makwana Yoga: गुजरात के वडोदरा निवासी फैशन डिजाइनर अर्चना मकवाना को जान से मारने की धमकी देने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मकवाना 21 जून को पंजाब के अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर परिसर में योग करने को लेकर आपराधिक मुकदमे का सामना कर रही हैं।

Advertisement

सोशल मीडिया इंफ्ल्यूएंसर मकवाना ने एक नया वीडियो बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) को धार्मिक भावना आहत करने के मामले में दर्ज शिकायत वापस लेनी चाहिए।

एक अधिकारी ने बताया कि मकवाना की शिकायत के आधार पर बुधवार की रात शहर के करेलीबाग पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 507 (अज्ञात संचार माध्यम से आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Advertisement

पुलिस ने इस प्राथमिकी को ‘संवेदनशील' मामले की श्रेणी में रखा है जिसकी जानकारी राज्य के गृह विभाग की वेबसाइट के माध्यम से आम लोगों को नहीं दी जा सकती।

पुलिस उपायुक्त पन्ना मोमाया ने बताया, ‘‘ उन्होंने दावा किया कि स्वर्ण मंदिर में शीर्षासन करते हुए उनकी तस्वीरें वायरल होने के बाद अज्ञात लोगों ने उन्हें ईमेल, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम के जरिए जान से मारने की धमकियां दीं। प्राथमिकी में किसी को नामजद नहीं किया गया है।''

मकवाना 21 जून को स्वर्ण मंदिर गई थीं और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ‘परिक्रमा' पथ पर योग किया था। उनके स्वर्ण मंदिर में योग करने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। घटना के दो दिन बाद एसजीपीसी ने कथित तौर पर धार्मिक भावना आहत करने की शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर पंजाब पुलिस ने सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

मकवाना ने इसके बाद वीडियो संदेश जारी कर माफी मांगी और कहा कि उनका इरादा किसी की धार्मिक भावना को आहत करना नहीं था। उन्हें जान से मारने की धमकी मिलने के बाद 24 जून को वडोदरा पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×