मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

उठान में देरी : मोहना अनाजमंडी गेट पर किसानों, आढ़तियों ने जड़ा ताला

06:35 AM Apr 19, 2024 IST
मोहना मंडी में फसल का उठान न होने से पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा के नेतृत्व में अधिकारियों से बातचीत करते किसान व आढ़ती। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद हप्र)
मोहना मंडी में फसल का उठान न होने से गुस्साए किसानों व आढ़तियों ने मंडी गेट पर ताला जड़ दिया। किसानों व आढ़तियों ने नायब तहसीलदार ओमकार, डीएफएससी सीमा शर्मा, एसएचओ रणवीर सिंह व मार्केट कमेटी सचिव ऋषि कुमार का घेराव किया और उन्हें जे फार्म पर पेमेंट देने की मांग करते हुए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया।
पूर्व विधायक पंडित टेकचंद शर्मा ने बृहस्पतिवार को मोहना मंडी का दौरा किया और किसानों व आढ़तियों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जाना। टेकचंद शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पिछले दस दिनों से फरीदाबाद में रैलियों को संबोधित कर रहे हैं, उन्हें भाजपा प्रत्याशी की जीत की तो चिंता है, लेकिन उन्हें किसानों की कोई चिंता नहीं है। किसानों की समस्याओं के प्रति सरकार कतई गंभीर नहीं है, यही कारण है कि मंडियों में किसानों की फसल के रखरखाव को लेकर कोई खास इंतजाम नहीं हैं, जिससे किसान खासे परेशान हैं।
उन्होंने बताया कि हाल फिलहाल अकेले मोहना मंडी में लगभग दस लाख कट्टे भरे हुए है, जो कि लदान की बाट जोह रहे हैं और अभी तक मात्र 50 हजार कट्टे ही लदान हुए हैं, अगर यही गति चलती रही तो दो महीने में भी पूरी ढुलाई नहीं हो पाएगी।
इस अवसर पर डा तेजपाल शर्मा, देवा सरपंच गदपुरी, अनुज भाटी, सुरेंद्र तंवर, मंडी प्रधान नरेश सौरौत, प्रेम तेवतिया, पूर्व प्रधान नथे में सरपंच, इंदरजीत, इंद्राज सिंह, हरिओम शर्मा सहित सैकड़ों हिकसान व आढ़ती मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement