मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Video: ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान को लेकर यमुनानगर पहुंचे दीपेंद्र, सरकार से पूछे कई सवाल 

04:27 PM Jul 16, 2024 IST
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, यमुनानगर, 16 जुलाई

Haryana Mange Hisab: सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज कांग्रेस पार्टी द्वारा शुरू किये गए ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के दूसरे दिन यमुनानगर विधान सभा में पदयात्रा कर भाजपा सरकार के 10 साल के कुशासन के खिलाफ जवाब मांगा। यात्रा सिविल अस्पताल से शुरू होकर सरदार भगत सिंह चौक तक चली। इस दौरान भीषण उमस और धूप के बावजूद सड़कों पर जनता का हुजूम उमड़ पड़ा।

Advertisement

कई जगह लोगों ने जेसीबी से फूल बरसाकर यात्रा का भव्य स्वागत किया। यात्रा रूट पर किसानों, अधिवक्ताओं विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा का स्वागत किया और अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इनमें इंटक यूनियन, मोटर मार्केट यूनियन, ई-रिक्शा यूनियन, स्टोन क्रशर यूनियन, प्लाइबोर्ड यूनियन, मीना बाजार एसोसिएशन आदि प्रमुख रहे।

दीपेंद्र हुड्डा के साथ अंबाला से कांग्रेस सांसद वरुण मुलाना, विधायक बी.एल सैनी मौजूद रहे। लोगों का कहना था कि वे पोर्टल और तमाम तरह की आईडी से परेशान हो चुके हैं और सरकारी विभागों के चक्कर काटकर थक चुके है। इस पर दीपेन्द्र हुड्डा ने उन्हें आश्वस्त किया कि कांग्रेस सरकार आने पर इन जनविरोधी पोर्टलों से मुक्ति दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने भाजपा को लोकसभा में किया हाफ अब विधानसभा में करेगी साफ।


दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पिछले 10 वर्षों से केंद्र की बीजेपी सरकार के मंत्री हरियाणा से केवल वोट मांगकर जाते हैं। उन्हें हरियाणा को कुछ देकर भी जाना चाहिए। आज गृहमंत्री जी आये है तो कम से कम अग्निवीर योजना रद्द कर दें, अहीर रेजिमेंट के गठन की घोषणा कर दें।

उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से सवाल किया कि वे बताएं एनसीआरबी के अनुसार देश में सबसे ज्यादा अपराध दर हरियाणा में क्यों है? देश में सबसे ज्यादा नशा हरियाणा में क्यों है? सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर हरियाणा में क्यों है? उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री हरियाणा में हैं, वो बताएं कि हरियाणा की तरह पोर्टल, फ़ैमिली आईडी गुजरात में लागू क्यों नहीं हैं? बीजेपी ने हरियाणा के लोगों को पोर्टल और आईडी के जंजाल में क्यों फंसा दिया?


दीपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश सरकार पर सवालों की बौछार करते हुए कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के मंत्री बताएं कि बीजेपी ने 10 साल में यमुनानगर की दुर्दशा क्यों की? यमुनानगर बीते 10 वर्षों का हिसाब मांग रहा है, यमुनानगर का बुरा हाल हो गया है। बीजेपी बताए यमुनानगर नगर निगम भ्रष्टाचार का अड्डा क्यों बना? यमुनानगर में नालों की सफाई तक नहीं हुई।


उन्होंने कहा कि वो कौन लोग हैं जो यमुनानगर में खनन माफिया को संरक्षण दे रहे हैं। यमुनानगर में थर्मल कारखाना जिसे कांग्रेस सरकार ने बनवाया था, उसकी कैपेसिटी बढ़वाने की बात बीजेपी ने कही थी, लेकिन 10 साल हो गये कितनी कैपेसिटी बढ़ाई गयी बताए। हमने यमुनानगर से चंडीगढ़ रेल लाइन को सैद्धांतिक मंजूरी दिलाई थी उस पर कौन सी ट्रेन चल रही है। यमुनानगर से असंध की रेल लाइन का क्या हुआ? यमुनानगर में रेल नहीं चली लेकिन खनन माफिया चल रहा है। भाजपा ने नया काम तो किया नहीं हमारे कामों को कैसिल कराने का काम जरुर किया, जैसे दादूपुर नलवी नहर को कैंसिल कर दिया।

यमुनानगर के लोग सवाल पूछ रहे हैं कि यहां के सिविल अस्पताल में डॉक्टरों के 100 पद खाली क्यों है? अस्पताल की बिल्डिंग क्यों टूट रही, रोज टाइल क्यों गिर रही है? प्लाईवुड की इंडस्ट्री का काम ठप हो गया। यमुनानगर की पेपर मिल बंद हो गयी। 10 साल में यहां कोई नया बड़ा उद्योग नहीं आया। खनन माफिया सब कुछ लूट ले गया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि मीराबाई बाजार के प्रतिनिधि मंडल ने उन्हें बताया सरकार ने रजिस्ट्रियां बंद कर दी हैं, आम लोगों को जमीन-जायदाद खरीदने-बेचने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदेश में रिकार्ड बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए सांसद दीपेंद्र ने कहा कि उनके सवाल के जवाब में भारत सरकार ने बताया कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हरियाणा में है। भाजपा सरकार बताए हरियाणा का युवा सबसे ज्यादा बेरोजगारी क्यों झेल रहा है? सबसे ज्यादा नशा हरियाणा में क्यों बढ़ा? यहां का युवा बेरोजगारी, नशा और पलायन की चपेट में आ गया।

देश की सीमा पर रक्षा करने का सपना देखने वाला युवा आज डंकी के रास्ते दूसरे देश की सीमाओं को अवैध रूप से पार कर पलायन को मजबूर क्यों है? उन्होंने कहा कि हरियाणा की पक्की नौकरियों में ज्यादातर दूसरे प्रदेशों के लोगों की भर्ती की गयी। हरियाणा के नौजवानों को सीईटी, पेपर लीक, भर्ती घोटालों, कौशल निगम, अग्निपथ और कच्ची भर्तियों में उलझाकर उनका भविष्य बर्बाद कर दिया।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने हर वर्ग को अपमानित किया है। न्याय मांगने वाली खिलाड़ी बेटियों को दिल्ली की सड़कों पर घसीटा गया। 500 स्कूलों के बच्चों तक को सड़कों पर धरने पर बैठना पड़ा। भाजपा का नारा था काला धन लायेंगे सबके खाते में 15 लाख आयेंगे लेकिन अब भाजपा ने नारा बदल दिया।

काले धन वालों को ईडी का डर दिखाकर भाजपा ज्वाईन करायेंगे, सारे भ्रष्टाचारियों को बीजेपी में मिलायेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि उनका एक ही लक्ष्य है कि हरियाणा के नौजवान का भविष्य, हरियाणा के किसान का सम्मान, हरियाणा की बेटियों का मान-सम्मान, हरियाणा में संविधान, हरियाणा में जय जवान, जय किसान, जय संविधान का नारा बचना चाहिए। हरियाणा को आगे लेकर जाने की लड़ाई लड़ेंगे और जीतेंगे।

इस अवसर पर सांसद वरुण चौधरी ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार की विफलताओं का पुलिंदा हर घर तक पहुंचायेगी, साथ ही कांग्रेस सरकार बनने पर पार्टी के संकल्पों के बारे में भी जन-जन को बतायेंगे। इसके अलावा जनता के घोषणा पत्र के लिये लोगों से सुझाव एकत्र किये जा रहे हैं। विधायक बिशनलाल सैनी ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आज पूरे प्रदेश के लोग कांग्रेस की तरफ टकटकी लगाकर देख रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Deependra Singh HoodaHaryana CongressHaryana Mange Hisabharyana newsHaryana PoliticsHindi Newsदीपेंद्र सिंह हुड्डाहरियाणा कांग्रेसहरियाणा मांगे हिसाबहरियाणा राजनीतिहरियाणा समाचारहिंदी समाचार
Advertisement