For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हार का बदला लेने के लिए पूरी योजना के साथ चुनाव लड़ा दीपेंद्र हुड्डा ने

10:49 AM Jun 05, 2024 IST
हार का बदला लेने के लिए पूरी योजना के साथ चुनाव लड़ा दीपेंद्र हुड्डा ने
रोहतक में मंगलवार को लोकसभा चुनाव में जीत के बाद बेटे दीपेन्द्र हुड्डा के साथ मां आशा हुड्डा, पत्नी श्वेता हुड्डा एवं अन्य महिलाएं खुश्ाी जाहिर करते हुए। -निस
Advertisement

अनिल शर्मा/निस
रोहतक, 4 जून
हरियाणा की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली रोहतक लोकसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार दीपेंद्र हुड्डा ने कुल 783578 वोट हासिल कर यहां जीत का परचम लहराया। उन्होंने साढ़े तीन लाख से अधिक मतों से भाजपा उम्मीदवार डॉ. अरविंद शर्मा को शिकस्त दी है। दीपेंद्र हुड्डा के प्रचार की कमान पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा व पार्टी प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने संभाल रखी थी। नवनिर्वाचित सांसद दीपेंद्र हुड्डा का कहना है कि उनका चुनाव 36 बिरादरी के लोगों ने लड़ा है और यह उनकी ही जीत है।


इस बार कांग्रेस ने रोहतक सीट पर प्लानिंग के साथ चुनाव लड़ा और इसके लिए खास रणनीति तय की गई थी, जिसके चलते कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र हुड्डा ने प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने का प्रयास किया। भले ही कांग्रेस प्रत्याशी की टिकट की घोषणा भी देरी से हुई थी, लेकिन तब तक दीपेंद्र हुड्डा प्रचार-प्रसार में आगे निकल चुके थे और इसके बाद प्रत्येक विधानसभा में वह दौरा तक कर चुके थे। कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र हुड्डा के पिछले लोकसभा चुनाव में हुई हार को लेकर इस बार उनके समर्थकों में बदला लेने का संकल्प नजर आया। पार्टी सूत्रों के अनुसार दीपेन्द्र हुड्डा बुखार होने के बावजूद रात-दिन दौरों पर रहे और जबरदस्त मेहनत की। दीपेन्द्र हुड्डा को जो लीड मिली है, उसका आभास स्वयं उन्हें भी नहीं था और यहां पर कांटे का मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन जैसे ही यहां नतीजे आए तो सबकुछ ही बदल गया और मामला एक तरफा नजर आया।
तीन दिन पहले मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रोहतक सीट को लेकर दावा किया था कि भले ही मार्जन कम हो जाए, लेकिन हर हाल में भाजपा प्रत्याशी की जीत होगी, लेकिन अब जो चौंकाने वाले नतीजे आए हैं, उन्होंने भाजपा को भी चिंता में डाल दिया है, जो आंकड़े भाजपा मान रही थी, उससे कई गुणा परिणाम सामने आया है। इससे साफ है कि लोगों में भाजपा के प्रति काफी जनाक्रोश था और जिसका यह परिणाम देखने को मिला है।

Advertisement

मां व पत्नी ने भी संभाल रखा था मोर्चा

नवनिर्वाचित सांसद दीपेन्द्र हुड्डा की जीत में कार्यकर्ताओं के साथ-साथ उसकी मां व पत्नी की भी अहम भूमिका रही। जनमस्याओं को लेकर आशा हुड्डा ने तो कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन तक किया था और कहा था कि जो सरकार मूलभूत सुविधाएं तक लोगों को उपलब्ध नहीं करवा पाई, उसे सत्ता में रहने का कोई हक नहीं है। दीपेन्द्र हुड्डा की पत्नी श्वेता हुड्डा भी चुनाव प्रचार में उतरीं और काफी मेहनत की। झज्जर के कई गांवों में चुनाव प्रचार के दौरान श्वेता हुड्डा ने सरकार की नीतियों की पोल खोली।
पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने दिल्ली बाईपास स्थित बनाए गए चुनावी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी स्क्रीन पर चुनाव परिणाम देखे। चौंकाने वाले परिणामों को लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि यह प्रदेश की जनता की जीत है। उन्होंने कार्यकर्ताओं जीत की बधाई दी। पूरा दिन चुनावी कार्यालय में कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ी रही। जिला प्रशासन द्वारा लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। दिल्ली बाईपास से लेकर मेडिकल मोड तक पांच लेयर की सुरक्षा की गई थी और किसी भी वाहन को मतगणना केन्द्र की तरफ आने से रोक रखा था, सिर्फ पीजीआई के लिए एम्बुलेंस की छूट दी गई थी। स्वयं पुलिस अधीक्षक सहित भारी पुलिस बल सुरक्षा व्यवस्था पर तैनात था। शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया निपटने पर प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

ताउम्र रहूंगा जनता का ऋणी : दीपेंद्र हुड्डा

रोहतक (निस): नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि उन्हें उम्मीद से ज्यादा जनता का आशीर्वाद मिला है, जिनका वे ताउम्र ऋणी रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह जीत जनता, कार्यकर्ता व 36 बिरादरी की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाई है, जिससे आज पूरे देश में कांग्रेस की वोट में सबसे ज्यादा हरियाणा में इजाफा हुआ है और यह अपने आप में रिकार्ड है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने हरियाणा में बदलाव का संदेश दिया है और निश्चित तौर पर अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी। उन्होंने कहा कि 52 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को लीड मिली है, जिससे कांग्रेस की सरकार बनना तय है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की जनता ने वोट की ताकत से भाजपा के अंहकार को तोड़ने व संविधान को बचाने का काम किया है। उन्होंने भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि प्रदेश में अल्पमत में सरकार चल रही है और जनता में भी अपना विश्वास खो चुकी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×